रायपुर वॉच

बदला लेने के लिए बेटे और उसके दोस्तों ने मिलकर की बदमाश की हत्या, तालाब किनारे मिली थी लाश, पिता को मोहल्ले के बदमाश ने पीटा था

रायपुर : सोमवार सुबह सेंधवार तालाब के पास रहने वाले कोमल साहू की लाश मिली थी। चाकू मारकर उसकी हत्या करने वाले तीन नाबालिग को पुलिस ने पकड़ा है। इनसे घटना के बारे में पूछताछ जारी है। तीनों को कवर्धा और महासमुंद से पकड़ा गया है। कोमल साहू इलाके का पुराना बदमाश रह चुका था। थाने में उसके खिलाफ चोरी, मारपीट और चाकूबाजी के मामले दर्ज हैं। कुछ दिन पहले कोमल ने मोहल्ले में रहने वाले एक अधेड़ को पीट दिया था। इसके बेटे ने तब से ही कोमल से बदला लेने की ठान ली थी। इसने अपने कुछ नाबालिग साथियों के साथ मिलकर कोमल की हत्या का प्लान बनाया था। रक्षाबंधन की शाम मोहल्ले में सन्नाटा था।

गले, पेट पर किया चाकू से वार
अकेले में कोमल नहरपारा की तरफ गया हुआ था। तभी मौका पाकर उसने अपने साथियों के साथ मिलकर कोमल पर हमला कर दिया। उसके गले, सीने, पेट, हाथ सभी जगहों पर चाकू से वार किया। उसके बाकी के दो साथियों ने कोमल को पकड़कर रखा था। सामने से हत्यारे ने कई वार किए। लहूलुहान हालत में कोमल को छोड़कर तीनों लड़के कवर्धा और महासमुंद में अपने परिचित के घर जाकर छुप गए।

भाई ने जाकर देखा तो मिली लाश
22 अगस्त की रात 9.30 बजे कोमल साहू अपने घर नहीं लौटा। कोमल के भाई विरेंद्र ने तब उसे कई जगहों पर खोजा। रातभर परिवार परेशान रहा। कोमल की मां ओम बाई भी आसपास के लोगों से पूछती रही मगर बेटे का कुछ पता नहीं चला। रात जैसे-तैसे बीती। सुबह विरेंद्र अपनी मां के साथ घर के बाहर ही बैठा था। करीब 5 बजे मोहल्ले के ही एक परिचित ने आकर खबर दी कि कोमल की लाश तो सड़क पर पड़ी है। भाई भागकर वहां गया तो देखा कि कोमल मृत हालत में पड़ा है। उसके शरीर पर चाकू के वार के गहरे निशान थे, गले में तो बड़ा सुराख हो चुका था।

ऐसे पकड़ में आए हत्यारे
मोहल्ले के लोगों से पुलिस ने पूछताछ की। पता चला कि कुछ दिन पहले कोमल का जिससे झगड़ा हुआ था उसका बेटा और उसके दोस्त मोहल्ले से गायब हैं। टीम को शक हुआ। जानकारी मिली की ये लड़के महासमुंद और कवर्धा में अपने रिश्तेदारों के घर पर हैं। खमतराई पुलिस की टीम ने उन जगहों पर रेड मारकर लड़कों को हिरासत में लिया। इसके बाद उन्होंने हमले की रात की पूरी कहानी पुलिस को बताई। घटना में इस्तेमाल किया गया चाकू भी इन नाबालिगों के पास से मिला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *