देश दुनिया वॉच

बेहद लाभदायक है इस मूर्ति को घर में रखना, साथ ही सही दिशा में रखने से होती है धन की वर्षा

वास्तु शास्त्र( vastu shastra) में कई चीजों के बारे में बताया गया है।अगर इन चीजों को घर में सही दिशा और सही जगह पर रख लिया जाए, तो व्यक्ति को इसका लाभ मिलता है। वास्तु ( vastu)में ऐसी ही शेर की मूर्ति के बारे में भी बताया गया है. वास्तु के अनुसार घर में शेर की मूर्ति व्यक्ति के आत्मविश्वास( confidence) में बढ़ोतरी करती है।

वास्तु जानकारों का कहना है कि घर में अगर शेर की मूर्ति सही दिशा और सही जगह पर रख दी जाए, तो व्यक्ति के अंदर चमत्कारिक रूप से बदलाव देखने को मिलता है।उसका आत्मविश्वास बढ़ता जाता है।इससे घर परिवार में सुख-शांति बनी रहती है और धन का आगम होता रहता है।

शेर ( tiger)की मूर्ति रखने का तरीका

आत्मविश्वास वापस पाने या फिर मजबूत करने के लिए घर में पीतल के शेर की मूर्ति रखने की सलाह दी जाती है. कहते हैं कि शेर आत्मविश्वास और शक्ति का प्रतीक है। ऐसे में घर की उत्तर दिशा या उत्तर पूर्व दिशा में पीतल का शेर रख दें।

घर के लोगों में आपसी मेल

परिवार के सदस्यों में लोकतांत्रिक भावना का भी विकास होता है। घर के लोगों में आपसी मेल बना रहता है। शेर की मूर्ति रखने से जहां व्यक्ति में आत्मविश्वास बढ़ता है, वहीं इसी के चलते लोगों में सजगता और मजबूती आती है।मन में किसी के लिए हीन भावना नहीं रहती।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *