देश दुनिया वॉच

Today 09 April 2022: इन राशि वालों को आज व्यवसाय में सुखद समाचार की प्राप्ति होगी, पढ़े मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल

Share this

ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओ को लेकर भविष्यकथन करता है,वहीं साप्ताहिक,मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं।

मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए सामाजिक कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए रहेगा, जिससे आपके कुछ नए दोस्त भी बन सकते हैं। परिवार में आपको कुछ कठोर निर्णय लेने पड़ सकते हैं, जिसके कारण परिवार के कुछ सदस्य आपके शत्रु भी हो सकते हैं।

वृष दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए आरामदायक रहेगा। आप अपने चारों ओर चल रही समस्याओं को छोड़कर आराम फरमाएंगे। लेकिन यह आपके लिए समस्या खड़ी कर सकता है। यदि घर परिवार में कोई आपसी लड़ाई झगड़ा हो, तो आपको उसमें दोनों पक्षों की सुनकर निर्णय लेना बेहतर रहेगा, नहीं तो आप को खरी-खोटी सुनने को मिल सकती है।

मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा। आप अपनी व्यापार में चल रही समस्याओं को लेकर परेशान रहेंगे, जिसके लिए आप अपने पिताजी से बातचीत करेंगे और उनका हल खोजेंगे। संतान के विवाह में आ रही समस्या समाप्त होगी और उनके विवाह प्रस्ताव पर मुहर लग सकती है।

कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहेगा, क्योंकि आप कुछ नए कामों में हाथ डालेंगे और जिनसे आप लाभ कमाएंगे। छोटे व्यापारियों को छोटे लाभ के अवसर मिलते रहेंगे। नौकरी में आपको अपने जूनियर से काम निकलवाने के लिए मीठी वाणी का प्रयोग करना होगा, तभी आप अपना कार्य समय पर पूरा कर पाएंगे।

सिंह दैनिक राशिफल (Leo Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए प्रसन्नता दिलाने वाला रहेगा। यदि आप किसी नए वाहन की खरीदारी करने जा रहे हैं, तो वह आपके लिए लाभदायक रहेगी। आपको अपने किसी दोस्त कि कुछ जिम्मेदारियों को अपने कंधे पर लेना होगा। ससुराल पक्ष के साले व बहनोई को धन उधार दिया, तो वह आपके रिश्तो में दरार पैदा करवा सकता है।

कन्या दैनिक राशिफल (Virgo Daily Horoscope)

आज का दिन आप अपने घरेलू कामों को पूरा करने में व्यस्त रहेंगे, जिनके कारण आप अपने कुछ जरूरी कामों को भी आगे के लिए टाल देंगे। यदि आप अपना मकान आदि को बनवाने में व्यस्त हैं, तो आपको उसके साथ साथ अन्य कार्यों पर भी ध्यान देना होगा।

तुला दैनिक राशिफल (Libra Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आप अपने दोस्तों व प्रियजनों की शिकायतों के बाद उनके घर मेल मिलाप करने जा सकते हैं। यदि जीवनसाथी से कोई अनबन चल रही है, तो आज आपको उन्हें मनाने की पूरी कोशिश करनी चाहिए।

वृश्चिक दैनिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए कुछ चिंता ग्रस्त रहने वाला है। आप अपने परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहेंगे, जिसके लिए आप भागदौड़ में लगे रहेंगे। सायंकाल के समय आपको थकान का अनुभव होगा।

धनु दैनिक राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)

आज का दिन आपकी दैनिक आवश्यकताओं व नौकर चाकरों में वृद्धि का दिन रहेगा। आप अपने कुछ खर्चों में बढ़ोतरी कर लेंगे, लेकिन बाद में वह आपके लिए परेशानी खड़ी करेंगे। संतान से यदि आपने कुछ उम्मीद संजो कर रखी थी, तो वह आज उन पर खरी उतरेगी।

मकर दैनिक राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए उन्नति भरा रहेगा। आप अपने व्यवसाय की योजनाओं का पूरा लाभ उठाएंगे, जिनके लिए आप किसी से धन उधार भी ले सकते हैं। यदि आपका कोई कानून संबंधित मामला चल रहा है, तो उसमें आपको किसी परिजन से धन भी उधार लेना पड़ सकता है, तभी वह निपट पाएगा।

कुंभ दैनिक राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)

आज का दिन रोजगार के लिए रोजगार तलाश कर रहे लोगों के लिए बेहतर रहेगा, क्योंकि उन्हें उनके किसी परिजन के माध्यम से कोई बेहतर अवसर मिल सकता है, लेकिन नौकरी से जुड़े हुए छात्रों को कार्यक्षेत्र में मन मुताबिक लाभ ना मिलने के कारण वह परेशान रहेंगे।

मीन दैनिक राशिफल (Pisces Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए व्यस्तता भरा रहेगा। आप अपने कामों को ढूंढ-ढूंढ कर करेंगे, जिसके कारण आपका पूरा दिन व्यस्त रहेंगे। आप अपने परिवार के सदस्यों के लिए समय निकालने में नाकामयाब रहेंगे और उनसे नाराज हो सकते हैं। यदि आप किसी से उधार लेंगे, तो वह आपको आसानी से मिल जाएगा।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *