SECL

अपर सचिव, कोयला मंत्रालय एम. नागराजू (भा.प्र.से.) ने किया एसईसीएल रायगढ़ क्षेत्र का दौरा

 

अपर सचिव, कोयला मंत्रालय एम. नागराजू (भा.प्र.से.) ने किया एसईसीएल रायगढ़ क्षेत्र का दौरा

आज दिनांक 23 अप्रैल 2024 को अपर सचिव, कोयला मंत्रालय एम. नागराजू (भा.प्र.से.) एसईसीएल रायगढ़ क्षेत्र के दौरे पर पहुंचे। रायगढ़ क्षेत्र पहुँचने पर सीएमडी डॉ प्रेम सागर मिश्रा ने एम. नागराजू का आत्मीय स्वागत किया। रायगढ़ क्षेत्र में श्री नागराजू द्वारा पिछले वर्ष एमडीओ मोड पर संचालन के लिए पेलमा कोलियरीज को दी गयी पेलमा ओसी खदान का दौरा किया एवं परियोजना की प्रगति की समीक्षा की।

विदित हो कि गत वर्ष एसईसीएल ने रायगढ़ क्षेत्र में अवस्थित पेलमा खुली खदान के संचालन के लिए पेलमा कोलियरीज (Pelma Collieries) के साथ समझौते किया था। समझौते के अनुसार पेलमा कोलियरीज अगले 20 वर्षों तक खदान का संचालन करेगी जिसके तहत इस परियोजना की डिज़ाइनिंग, फाइनेंसिंग, प्रोक्योरमेंट, निर्माण, संचालन एवं रख-रखाव से जुड़ी सभी गतिविधियों की ज़िम्मेदारी पेलमा कोलियरीज की होगी।

20 वर्ष की अवधि के दौरान खदान से कुल 219 मिलियन टन से अधिक कोयला निकाला जाना प्रस्तावित जिसमें एक वर्ष में अधिकतम 15 मिलियन टन कोयला निकालने का लक्ष्य रखा गया है। खदान से उच्च गुणवत्ता वाला जी-12 ग्रेड का कोयला निकाला जाएगा।

दौरे के दौरान अपर सचिव नागराजू ने सीएमडी डॉ प्रेम सागर मिश्रा के साथ मिलकर पौधारोपण किया एवं एसईसीएल द्वारा पर्यावरण संरक्षण की दिशा में किए जा रहे प्रयासों की सराहना भी की।

दौरे के दौरान निदेशक (वित्त) जी श्रीनिवासन, क्षेत्रीय महाप्रबंधक रायगढ़ क्षेत्र डॉ हेमंत शरद पांडे एवं अन्य वरिष्ठ अधिकारी सर के साथ रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *