देश दुनिया वॉच

गौरव वल्लभ, दीपेंद्र हुड्डा सहित 3 कांग्रेस प्रवक्ताओं ने दिया इस्तीफा, अध्यक्ष चुनाव में खड़गे के लिए करेंगे प्रचार

Share this

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव की सरगर्मी तेज है। पार्टी के मुखिया के लिए चुनाव में उतरे दोनों प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल करने के बाद प्रचार शुरू कर दिया है। अध्यक्ष पद का चुनाव के लिए जहां तिरुवनंतपुरम से सांसद शशि थरूर हैं और दूसरी ओर वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे हैं। वहीं इस चुनाव में मल्लिकार्जुन खड़गे के समर्थन में प्रचार करने के लिए कांग्रेस प्रवक्ता गौरव वल्लभ, दीपेंद्र हुड्डा और डॉ. सैयद नसीर हुसैन ने पद से इस्तीफा दे दिया है।

कांग्रेस के तीनों प्रवक्ताओं ने पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता पद से अपना इस्तीफा दे दिया है। ये तीनों नेता अब मल्लिकार्जुन खड़गे के समर्थन में चुनाव प्रचार करेंगे। गौरव वल्लभ ने बताया कि हम तीनों पार्टी अध्यक्ष के रूप में मल्लिकार्जुन खड़गे के चुनाव प्रचार के लिए आधिकारिक प्रवक्ता के पद से इस्तीफा देते हैं और चाहते हैं कि यह चुनाव स्वतंत्र और निष्पक्ष हो

कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए लड़ाई अब शशि थरूर और मल्लिकार्जुन खड़गे के बीच है। हालांकि इस बात पर चर्चा है कि मल्लिकार्जुन खड़गे गांधी परिवार की पसंद हैं और वो लगातार बढ़त बनाए हुए हैं। इस बीच थरूर ने स्पष्ट कर दिया है कि वह चुनाव से पीछे नहीं हटेंगे क्योंकि वह उन लोगों के साथ विश्वासघात नहीं करेंगे जो उनका समर्थन करते हैं।

फिलहाल, देखना लाजिम होगा की अब कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष पद चुनाव पर कौन जीत दर्ज करता है।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *