देश दुनिया वॉच

Horoscope Today 18 September: मेष, वृषभ, मिथुन, कर्क राशि वाले न करें ये काम, जानें आज का राशिफल

Horoscope Today 18 September 2022, Daily Horoscope, Aaj Ka Rashifal: मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह और कन्या राशि राशिफल की दृष्टि से रविवार का दिन विशेष है. ग्रहों की चाल आज कुछ राशियों के लिए हानि लेकर आ रही है, इसलिए सावधानी बरतने की आवश्यकता है. आपकी किस्मत के सितारे क्या कहते हैं? आइए जानते हैं राशिफल-

मेष
मेष राशि के जातकों के लिए आज का दिन महत्वपूर्ण रहने वाला है. संतान आज आपकी उम्मीदों पर खरी उतरेगी,जिससे आपको प्रसन्नता होगी और परिवार में चल रहे कलह भी आज किसी परिजन की मदद से समाप्त होगी और आप आज किसी छोटी मोटी पार्टी का आयोजन भी कर सकते हैं. आपका कोई मित्र यदि आपसे नाराज चल रहा था, तो आज वह भी मान सकते है.

वृषभ 
वृषभ राशि के जातकों के लिए आज का दिन उत्तम संपत्ति के संकेत दे रहा है. आज आपको बहन के विवाह से संबंधित किसी समस्या का समाधान किसी अनजान व्यक्ति से पूछने से बचना होगा. आपका संपत्ति में किया गया निवेश भविष्य मे आपको दुगना होकर वापस मिलेगा, लेकिन आप आज एक नौकरी को छोड़ कर किसी दूसरी नौकरी की ओर अग्रसर हो सकते हैं, जो बाद में आपके लिए परेशान रहेगा.

मिथुन 
मिथुन राशि के जातकों के लिए दिन उत्तम रहने वाला है. आपको आर्थिक स्थिति की चिंता सता रही थी, वह पहले से बेहतर रहेगी, लेकिन आपको आज अपने कुछ पुराने कर्जा की भी सुद्ध बुद्ध लेनी होगी, नहीं तो आपसे कोई मित्र अपना उधार वापस मांग सकता है. कार्यक्षेत्र में अपनी प्रतिभा से आप लोगों का दिल जीतने में कामयाब रहेंगे. आपके आस पड़ोस में आज कोई वाद-विवाद की स्थिति जन्म ले सकती हैं.

कर्क
कर्क राशि के जातकों के लिए आज का दिन खुशियां लेकर आएगा. आज आपको अपने परिवार मे वरिष्ठ सदस्यो व कार्य क्षेत्र में अधिकारियों से  प्रोत्साहन मिलने से आप किसी कठिन से कठिन काम को आसानी से पूरा कर पाएंगे. फिर भी आज आप काम  मन से स्वस्थ रहने के कारण किसी कार्य को पुरा करने के लिए तत्पर रहेंगे.

सिंह
सिंह राशि के जातकों के लिए आज का दिन मिलाजुला रहने वाला है. आज आपको किसी से धन संबंधित मामले मे अनजान व्यक्ति से बातचीत से बचना होगा और आज आप अपने धन का निवेश दिल खोलकर कर सकते हैं, क्योंकि वह आपके लिए लाभदायक रहने वाला है. विद्यार्थी  किसी खेल प्रतियोगिता का हिस्सा बनेंगे, तो उसमें में जीत अवश्य मिलेगी.

कन्या
कन्या राशि के जातकों के लिए आज का दिन विशेष रूप से फायदायक रहने वाला है. आज संतान की शिक्षा में आ रही समस्याओं को लेकर आप उनके गुरुजनों से बातचीत कर सकते हैं, जिसमें आपको जीवन साथी से बातचीत करके जाना बेहतर रहेगा. कार्य क्षेत्र में काम की अधिकता होने के कारण आप व्यस्त रहेंगे.

तुला
तुला राशि के जातकों के लिए आज का दिन सेहत के मामले में कुछ कमजोर है. आप अपनी सेहत में गिरावट के कारण किसी काम मे मन नहीं लगा पाएंगे. आज लापरवाही बरतने से बचना होगा. परिवार में आज किसी मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन से परिवार के सदस्य प्रसन्न रहेंगे. पारिवारिक बिजनेस में चली आ रही समस्याओं से आज आपको निजात मिलेगी.

वृश्चिक
वृश्चियक राशि के जातकों के लिए आज का दिन रहने वाला है. विद्यार्थी आज विदेश में किसी प्रतियोगिता में भाग ले सकते हैं. आपके जिम्मेदारियां अधिक रहेगी, क्योंकि छोटे बच्चे भी आज आपसे किसी वस्तु की फरमाइश कर सकते हैं. माता-पिता के साथ आप किसी कार्यक्रम में जा सकते हैं. आपका कोई अपना परिजन आज आपसे मेल मिलाप कराने आ सकता है.

धनु
धनु राशि के जातक यदि आज किसी काम को भाग्य के भरोसे छोडेगे, तो उसने आप सफलता अवश्य हासिल करेंगे. आपका कोई पुराना निवेश आज आपके लिए लाभदायक साबित होगा, लेकिन कार्य क्षेत्र में विरोधी सक्रिय रहेंगे और आपके बनते हुए काम को बिगाड़ने की कोशिश करेंगे. किसी संपत्ति की प्राप्ति के लिए आज का दिन बेहतर रहेगा.

मकर
मकर राशि के जातकों के लिए आज का दिन उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है. आपकी नौकरी में परिवर्तन होने की संभावना बनती दिख रही है, जो विवाह योग्य जातक है उनके लिए कोई बेहतर अवसर आ सकता है. आप सांस्कृतिक कार्यक्रम में भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे, जिससे आपकी साख चारों ओर फैलेगी। संतान पक्ष की ओर से आपको आज कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है.

कुंभ 
कुंभ राशि के जातकों के लिए आज का दिन धन के लेनदेन के मामले में कुछ परेशानी भरा रहेगा. आपका किसी को उधार दिया हुआ धन वापस ना मिलने से आप परेशान रहेगे. परिजन यदि आपसे कोई मदद मांगेंगे, तो आप उसे भी आसानी से पुरा कर देंगे. आपके मन में आज कुछ उलझने भरी रहेगी, जिसके कारण आप जीवन साथी से किसी बात पर लड़ाई झगड़े में पड सकते हैं.

मीन
मीन राशि के जातक आज अपने व्यवसाय की कुछ योजनाओं को लेकर परेशान रहेगे.  व्यापार संबंधी किसी यात्रा पर जा सकते हैं, जिसमें आपको वाहन सावधानी से चलाना होगा, नहीं तो वाहन की अक्समात खराबी के कारण आपका धन खर्च बढ़ सकता है. विद्यार्थी अपनी पढ़ाई पर पूरा ध्यान लगाएंगे. आपका कोई मित्र आज आपसे किसी की हुई  गलती के लिए माफी मांग सकते है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *