प्रांतीय वॉच

ऑपरेशन राहुल में शामिल लोगों का सीएम भूपेश ने किया सम्मान

जांजगीर-चांपा. सीएम भूपेश बघेल ने बड़ी घोषणा की है. उन्होंने सम्मान समारोह कार्यक्रम में ऑपरेशन राहुल में शामिल लोगों का सम्मान किया. साथ ही यह भी घोषणा कर दी कि, एक बार फिर सभी लोगों को राज्योत्सव में सम्मानित किया जाएगा.

Chhattisgarh Crimes

बता दें कि, सीएम भूपेश ने ऑपरेशन राहुल में शामिल लोगों का सम्मान किया. इस दौरान सीएम भूपेश ने बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि टीम में शामिल लोगों को राज्योत्सव में सम्मानित किया जाएगा. इतना ही नहीं सीएम भूपेश बघेल ने ऑपरेशन से जुड़े सभी साथियों को बधाई दी.

Chhattisgarh Crimes

आगे उन्होंने ऑपरेशन राहुल को लेकर कहा कि, कुदरत ने भी साथ दिया. चुनौती बड़ी थी, लेकिन हमने सफलता हासिल की. 5 दिन तक लगातार 24 घण्टे काम करते हुए आप लोग थके नहीं. जहां आवश्यकता थी, वो सारे लोग उपस्थित रहे. मशीनरी भी उपलब्ध होती गई. नजरुल एक बच्चे ने दूसरे बच्चे को बचाने में मदद की. सबकी दुआएं थी, भगवान का आशीर्वाद था और हम राहुल को सुरक्षित निकाल पाए. सीएम भूपेश ने जनसपंर्क विभाग को पूरे घटनाक्रम पर विस्तार से डॉक्यूमेंट्री बनाने का निर्देश दिया है.

Chhattisgarh Crimes

जांजगीर-चांपा के कलेक्टर जितेंद्र शुक्ला सम्मान कार्यक्रम को सम्बोधित किया. इस दौरान पूरे रेस्क्यू अभियान की जानकारी दी है.उन्होंने बताया कि, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा था कि राहुल को सकुशल निकालना है.जहरीला सांप भी बोरवेल के अंदर था. सीएम बघेल ने यह भी कहा था कि राहुल को बचाने के लिए भारत में उपलब्ध संसाधन उपलब्ध कराएंगे. वहीं राहुल को बचाने के लिए एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम ने मोर्चा संभाला. बचाव दल के रास्ते में अनेक कठिनाइयां आई. मुख्यमंत्री बघेल लगातार बचाव कार्य का अपडेट लेते रहे. बचाव कार्य के दौरान आसपास के गांव वालों ने आगे बढ़कर दल का सहयोग किया.

Chhattisgarh Crimes

बिलासपुर आईजी रतनलाल डांगी ने कहा, इस अभियान ने साबित कर दिखाया कि छत्तीसगढ़िया सबले बढ़िया, हम लगातार एक-दूसरे से बात कर रहे थे. मुख्यमंत्री जी ने राहुल की दादी से वादा किया था कि हम तुम्हारे नाती को वापस लाएंगे, इसी वादे से हमें भी हिम्मत मिली. आगे आईजी रतनलाल डांगी ने कहा, परिस्थितियां चुनौती भरी रहीं. लेकिन आपके मार्गदर्शन और आशीर्वाद से देश का सबसे बड़ा ऑपरेशन सम्भव हुआ.

एसपी विजय अग्रवाल ने कहा, सीएम साहब के सहयोग और मार्गदर्शन और राहुल की हिम्मत से यह ऑपरेशन सफल हुआ. सीएम साहब लगातार हौसला दे रहे थे. बिलासपुर, रायगढ़, कोरबा से आई टीम को धन्यवाद देता हूं. प्राइवेट फिल्ड के लोगों ने बहुत मदद की. माननीय मुख्यमंत्री जी के मार्गदर्शन में हम सफल हुए.

संचालक जनसम्पर्क सौमिल रंजन चौबे ने कहा कि, जनसम्पर्क की टीम ने बिना सोए लगातार काम किया. जनसंपर्क संचालनालय में भी हमारी टीम रात भर जागती रही. आपके मार्गदर्शन में हम लगातार सही और तथ्यपूर्ण जानकारी मीडिया को पहुंचाते रहे. इस अभियान ने सबको जोड़ दिया.

आगे सौमिल रंजन चौबे ने कहा कि, हमारे विभाग के सहायक जनसम्पर्क अधिकारी कमलज्योति और उनकी टीम ने 72 घंटे बिना थके और सोए काम किया. आपके ऑफिशियल हैंडल से 100 से भी अधिक तत्वित ट्वीट किए गए, जो किसी भी न्यूज चैनल की ब्रेकिंग से ज्यादा है. हमने इस अभियान में लगातार न्यूज चैनलों को सकारात्मक और सच्ची खबरें पहुंचाई.आगे उन्होंने कहा, 104 घंटे के इस अभियान ने छत्तीसगढ़ को एक धागे में पिरोया. मुख्यमंत्री जी के मार्गदर्शन में ऑपरेशन सफल हुआ.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *