देश दुनिया वॉच

ललितपुर पहुंचीं प्रियंका गांधी, मृतक किसान के परिवार से की मुलाकात, जाना हाल

ललितपुर : कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा उत्तर प्रदेश के ललितपुर पहुंची हैं, जहां उन्होंने मृतक किसान भोगी पाल के परिजनों से मुलाकात की. प्रियंका गांधी ने इस दौरान मृतक किसान के परिवार से बातचीत कर उनका हाल जाना. इस दौरान प्रियंका ने परिवार को सांत्वना देते हुए हर संभव मदद का भरोसा भी दिया है. प्रियंका गांधी के इस दौरे पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रदीप जैन आदित्य भी उनके साथ है. आज सुबह ललितपुर स्टेशन पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रियंका गांधी का जोरदार स्वागत भी किया. प्रियंका लगातार किसानों के मुद्दे को लेकर राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार पर निशाना साध रही हैं.

हाल ही में ललितपुर जिले के जाखलौन थाना क्षेत्र के नया गांव निवासी किसान भोगी पाल की मौत हो गई थी. वह खाद की दुकान में अपनी बारी का इंतजार कर रहे थे और जुगपुरा में स्थित एक फर्टिलाइजर स्टोर के बाहर दो दिन से लाइन खड़े थे. इस दौरान दिल का दौरा पड़ने के कारण उनकी मौत हो गई. असल में ललितपुर जिले में खाद का संकट है और पिछले दिनों ही किसानों ने वहां पर प्रदर्शन किया था.

लखीमपुर में मृतक किसानों के परिवार को पंजाब सरकार ने दिया था मुआवजा
राज्य के लखीमपुर में हुई हिंसा में मारे गए किसानों के परिवारों को पंजाब और छत्तीसगढ़ सरकार ने मुआवजा देने का ऐलान किया था. वहीं आज प्रियंका ललितपुर में मृतक परिवार से मिलने पहुंची हैं. लिहाजा यहां पर भी प्रियंका मृतक परिवार के लिए मुआवजे का ऐलान कर सकती हैं.

किसान ने की थी आत्महत्या की कोशिश
पिछले दिनों ही जिले की तहसील के ग्राम रोंधा में भी एक किसान ने खाद न मिलने के विरोध में सुसाइड करने की कोशिश की थी. किसान का आरोप था कि रोंधा सहकारी समिति पर किसानों को खाद नहीं मिल रही है और इससे कारण फसल को नुकसान हो रहा है. यहां खाद न मिलने के कारण किसान श्यामलाल (50) फांसी लगाकर आत्महत्या करने की कोशिश की थी. लेकिन उसके साथ किसानों ने उसे बचा लिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *