प्रांतीय वॉच

डबल परेशानी है डबल इंजिन की सरकार: भूपेश बघेल

राजनांदगांव । राजनांदगांव लोकसभा से कांग्रेस प्रत्याशी भूपेश बघेल ने कहा है कि भाजपा के नेता डबल इंजिन की सरकार की बातें करते हैं लेकिन सच यह है कि एक ओर एक इंजिन लगातार महंगाई बढ़ा रहा है और दूसरा इंजिन कांग्रेस सरकार की ओर से महंगाई से राहत दिलाने के लिए जो सुविधाएं मिली थीं, उसमें कटौती कर रहा है।

उन्होंने कहा कि ये डबल इंजिन की डबल ट्रबल इंजिन सरकार है यानी दोहरी परेशानी देने वाली सरकार। अपने जनसम्पर्क के दौरान भूपेश बघेल भाजपा सरकार की नीतियों और वादाखिलाफ़ियों के खिलाफ जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार गरीब, आदिवासी और महिला विरोधी है, एक ओर कांग्रेस जहां गरीबों, आदिवासियों, महिलाओं और मजदूरों की मूलभूत सुविधाओं का ध्यान रखती है तो वहीं भाजपा गरीब को और गरीब बना रही है। उनसे सुविधाएं छीन रही है।

भूपेश बघेल ने कहा कि 2014 में भाजपा ने नारा दिया था, “बहुत हुई महंगाई की मार, अबकी बार मोदी सरकार” लेकिन आज 10 सालों बाद महंगाई दोगुनी से भी अधिक हो गई है, बढ़ी हुई महंगाई की सबसे अधिक मार घर में सबके भोजन का प्रबंध करने वाली माताओं-बहनों पर पड़ी है और अब तो भाजपा सरकार ने राशनकार्ड के चावल में भी कटौती कर दी है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार में मजदूरों को मिलने वाले सालाना ₹7000 का भी कोई अता-पता नहीं, महुआ की भी न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीदी अब बंद हो चुकी है।

उन्होंने कहा कि जब यहां छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार थी तब हमने गरीब से गरीब परिवार को भी राहत पहुंचाने का काम किया, बिजली बिल हाफ योजना, शहरी स्लम स्वास्थ्य योजना, हाट-बाजार क्लिनिक, दाई-दीदी क्लिनिक, धन्वंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर्स से हमने जनता के पैसे बचाए, स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट विद्यालयों ने गरीब बच्चों के अंग्रेजी मीडियम में पढ़ने का सपना पूरा किया, एक ओर जहां हम मजदूरों को सालाना ₹7000 देकर हम उन्हें आर्थिक संबल प्रदान करते थे तो वहीं दूसरी ओर बेरोजगार युवाओं को प्रति माह ₹2500 का भत्ता दे कर युवाओं को छोटे-मोटे खर्चों की चिंता से दूर किया।
बटन दबाने का प्रतीक के रुप में ज़िक्र करते हुए उन्होंने कहा कि जिस प्रकार कांग्रेस सरकार में हम रिमोट की बटन दबाते थे और हमारे बटन दबाने से सीधे जनता के खातों में पैसे पहुँचते थे, उसी प्रकार अब भाजपा का कुशासन उखाड़ फेंकने के लिए जनता को बटन दबाना होगा, आप जितना ज्यादा कांग्रेस का पंजा छाप बटन दबाएंगे, उतना ही अपने भविष्य का हाथ मजबूत करते जाएंगे। इसीलिए हमने इस बार नारा भी दिया है, हाथ बदलेगा हालात।आज जनसंपर्क में भूपेश बघेल ने राजनांदगांव विधानसभा के ककरेल, भेड़ीकला, बोरी, डिलापहरी, इंदामारा, उसरीबोड, मुड़पार, सुरगी, बुचीभर्दा, मोखला, जंगलेसर, दैहान एवं अंबागढ़-चौकी के आमाटोला, रेंगाकठेरा, कान्हे, पटेल पारा चौकी, सांगली, बांधाबाजार, बादराटोला में जनता से मुलाकात की।
हनुमान जयंती पर मानव मंदिर चौक पहुंचे भूपेश

अपने जनसम्पर्क कार्यक्रम को बीच में ही स्थगित कर शहर के मानव मंदिर चौक पर भूपेश बघेल पहुंचे। जहां स्थानीय नेताओं और जनता के साथ वहां खड़े होकर हनुमान जयंती शोभा यात्रा का स्वागत किया। इस दौरान उन्होंने हनुमान जी का गदा लहराते हुए बजरंग बली की जयकार का नारा लगाया।
शहर में कार्यक्रम के दौरान मुख्यरूप से शहर कांग्रेस अध्यक्ष कुलबीर सिंह छाबड़ा, महापौर हेमा देशमुख, श्रीकिशन खंडेलवाल, जितेंद्र मुदलियार, निखिल द्विवेदी, सुदेश देशमुख, रमेश डाकलिया, अमित खंडेलवाल, मानव देशमुख, अमर झा, शुभम शुक्ला सहित भक्तजन उपस्थित थे।
ग्रामीण इलाकों में मुख्यरूप से राजनांदगांव ग्रामीण कांग्रेस अध्यक्ष भागवत साहू, भोलाराम साहू, मोतीलाल साहू, गोवर्धन देशमुख, अंगेश्वर देशमुख, घनश्याम देवांगन, नरेश शुक्ला ,नवीन जैन, टिंकु साहू, रोहित चंद्राकर, किरण साहू, रामेश्वर साहू उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *