देश दुनिया वॉच

Elections: तेलंगाना में आज थम जाएगा चुनाव प्रचार का शोर, 30 नवंबर को वोटिंग, आखिरी दिन सभी दलों ने झोंकी ताकत

Share this

नई दिल्ली/हैदराबाद।  तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए के लिए मंगलवार 28 नवंबर प्रचार प्रसार का अंतिम दिन है। शाम 6 बजे के बाद चुनाव प्रचार थम जाएगा। चुनाव प्रचार के आखिरी दिन सभी दलों ने पूूरी ताकत झोंकी हैं।

सभी प्रमुख राजनीतिक दलों, भाजपा, कांग्रेस और बीआरएस के शीर्ष नेतृत्व अपने उम्मीदवारों के लिए समर्थन मांगने के लिए विभिन्न क्षेत्रों में घूम रहे हैं। राज्य में 30 नवंबर को मतदान होगा और 3 दिसंबर को परिणाम जारी किया जाएगा।

राहुल और प्रियंका का रोड शो

कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी और राहुल गांधी आज तेलंगाना में जनसभा और रोड शो करने जा रहे हैं। प्रियंका आज जहीराबाद में सुबह 11 बजे जनसभा करेगी। इसके बाद दोपहर 2 बजे से 5 बजे तक वह रोड शो और पब्लिक मीटिंग में हिस्सा लेगी।

राहुल गांधी आज एक रोड शो और एक जनसभा को संबोधित करेंगे। हैदराबाद के नामपल्ली में उनकी जनसभा सुबह 11:30 बजे से शुरू होगी। इसे बाद दोपहर 2 बजे से चौरास्ता, मल्काजगिरि के आनंद बाग तक रोड शो होगा।

119 सीटों के लिए 30 नवंबर को मतदान, 3 को मतगणना

तेलंगाना में विधानसभा की 119 सीटों के लिए 30 नवंबर को मतदान होना है। वोटिंग के लिए चुनाव आयोग ने सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। यहां अभी सत्ता में भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) है। प्रदेश की कमान के. चंद्रशेखर राव के हाथों में है। वहीं, बीजेपी विधानसभा चुनाव 2023 में जीत हासिल करके दक्षिण भारत में अपना खाता खोलना चाहती है। मतगणना 3 दिसंबर को होगी।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *