Thursday, February 29, 2024
Latest:
रायपुर वॉच

छत्तीसगढ़ में बारिश के आसार, बढ़ने लगी ठिठुरन

रायपुर: छत्तीसगढ़ में मौसम का मिजाज बदल गया है। प्रदेश में अब ठंड का असर दिखने लगा है। सोमवार को प्रदेशभर में बादल छाए रहे। मौसम विभाग ने राज्य के कई हिस्सों में बारिश की भी संभावना जताई है साथ ही दिसंबर के पहले हफ्ते से ठंड बढ़ने का असर दिखाई देने लगेगा।

 मौसम में बदलाव के कारण रायपुर में सुबह और देर शाम ठंड मसहूस होने लगी है। मौसम विभाग के मुताबिक, आगामी 24 घंटे में छत्तीसगढ़ के बस्तर और सरगुजा इलाके में बारिश की संभावना जताई है।

सरगुजा में पड़ेगी कड़ाके की ठंड –

 मौसम विभाग की माने तो 29 नवंबर के बाद सरगुजा इलाके में ठंड का बढ़ने लगेगा। आसमान में छाए बादलों के कारण तापमान में गिरावट आएगी। जिस कारण से आने वाले सप्ताह में इस इलाके में कड़ाके की ठंड के साथ-साथ ठिठुरन भी बढ़ेगी।

मौसम वैज्ञानिक एएम भट्ट के अनुसार, उत्तर भारत में पछुआ के कारण राजस्थान, गुजरात और मध्यप्रदेश में बारिश के साथ ओला वृष्टि की संभावना है। जिसका असर छत्तीसगढ़ में भी दिखाई देगा। 28 नवंबर के बाद सरगुजा इलाके में ठंड का दौर शुरू हो जाएगा।

बताया जा रहा है कि यह बारिश का आसार बंगाल की खाड़ी और मध्य प्रदेश में बने चक्रवात की वजह से बना हुआ है। यहा की हवा में नमी और हल्की बारिश से अचानक ठंड बढ़ गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *