प्रांतीय वॉच

PSC की तैयारी कर रही छात्रा की लाश मिलने से मचा हड़कंप, सुसाइड नोट में छात्रा ने लिखा….!

Share this

बिलासपुर। न्यायधानी बिलासपुर में प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रही एक छात्रा की फांसी के फंदे पर लाश मिलने से हड़कंप मच गया। मूलतः रायगढ़ की रहने वाली छात्रा बिलासपुर में रहकर पीएससी की तैयारी कर रही थी। घटना की जांच कर रही पुलिस को मौके से एक सुसाइड नोट भी मिला है, जिसमें छात्रा ने अपने परिजनों से अपने इस उठाये जाने वाले कदम के लिए माफी मांगी है। वहीं पुलिस की जांच में लव अफेयर को इस आत्महत्या की मुख्य वजह बतायी जा रही है।

CG NEWS :छात्रा की मौत का ये पूरा मामला सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र का है। जानकारी के मुताबिक रायगढ़ जिला के जूट मिल क्षेत्र में रामजी लाल सारथी का परिवार निवास करता है। रामजी लाल की बेटी किरण सारथी काॅलेज की छात्रा थी। वह बिलासपुर के टिकरापारा में शैलेंद्र मिरी नामक शख्स के मकान में किराए पर रहकर पीएससी की कोचिंग कर परीक्षा की तैयारी कर रही थी। बताया जा रहा है कि शनिवार की रात वह अपने रूम के बाहर टहल रही थी। रात करीब साढ़े 9 बजे उसकी सहेलियां सोने के लिए अपने रूम में चली गई। जिसके बाद किरण अपने कमरे में चली गई। रविवार सुबह किरण के कमरे का दरवाजा अंदर से बंद था। काफी समय तक दरवाजा नही पर सहेलियों को लगा कि वह सो रही होगी।

CG NEWS :लेकिन दोपहर तक छात्रा के कमरे से कोई हलचल नही होने से घबराई छात्राओं ने दरवाजा खटखटाया। इसके बाद भी अंदर से कोई जवाब नहीं मिलने पर अनहोनिक की आशंका पर मकान मालिक को जानकारी दी गयी। मकान मालिक ने छत के सहारे छात्रा के कमरे के रोशनदान से भीतर झांककर देखा तो उसकी लाश फांसी के फंदे पर लटक रही थी। मकान मालिक ने तुरंत ही इस घटना की जानकारी कोतवाली पुलिस को दी। जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस दरवाजा तोड़कर अंदर गई और कमरे की तलाशी ली। कमरे की तलाशी लेने पर मौके से एक सुसाइड नोट और एक डायरी पुलिस ने बरामद किया है। सुसाइड नोट में मृतिका ने आत्महत्या करने के लिए अपनी मम्मी-पापा से माफी मांगी है।

CG NEWS :कमरे से मिली डायरी की जांच में पुलिस को पता चला है कि मृत छात्रा का गांव में ही रहने वाले एक युवक से प्रेम संबंध था। बिलासपुर से जब भी वह गांव जाती, तब उनकी मुलाकात होती थी। इस बीच करीब दो माह पहले उसे गांव जाने पर उसके प्रेमी का गांव की अन्य महिलाओं से भी संबंध होने का पता चला। इसके बाद से छात्रा टूट गयी थी, और बिलासपुर आकर उसने अपने साथ हुए घटनाक्रम की बात डायरी में दर्ज कर दी।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *