प्रांतीय वॉच

CG NEWS : केंद्रीय बजट को कांग्रेस ने नकारा तो भाजपा ने बताया बेहतर

सक्ती। CG NEWS : केंद्रीय बजट 2023 को लेकर सक्ती जिले में बीजेपी और कांग्रेस आमने-सामने हैं। बजट को लेकर एक दूसरे पर हमलावर हैं। जहां बीजेपी इस बजट को शानदार और जनहित में केंद्र सरकार का लिया गया ऐतिहासिक कदम बता रही है, तो वहीं कांग्रेस बजट को निराशाजनक बता रही है।

 

बजट पर अपनी प्रक्रिया देते हुए जिला पंचायत सदस्य विद्या सिदार ने कहा है कि आज का जो बजट है ना केवल एक साल के लिए अपितु देश की भावी योजना को तय करने वाला बजट है। सबसे बड़ी बात हमारे देश में जो खासकर माध्यम वर्गीय लोग है। आयकर में छूट करने का आग्रह रहा जिसे प्रधान मंत्री मोदी एवं वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन ने पूरा किया है।

भाजपा नेता रामनरेश यादव ने कहा कि इस बजट को भविष्य की सारी सम्भावनाओं को ध्यान में रखकर बनाया गया है। युवाओ के लिए पूरे विश्व में जो रोजगार मिल सकते है। उसकी प्राथमिकता के आधार पर कौशल उन्नयन और साथ ही 43 लाख युवाओं को कौशल उन्नयन में 3 साल तक स्टाईफन देना एक बहुत बड़ी योजना की शुरुआत है। इसी तरह भाजपा नेता अंकित अग्रवाल ने कहा कि महिलाओं के लिए 2 साल तक महिला सम्मान विकास योजना जिसमें उन्हें साढ़े 7 प्रतिशत की दर पर उन्हें ऋण दिया जायेगा यह आगे चलकर हमारी देश की अर्थव्यवस्था का आधार बनेगा।

वरिष्ठ कांग्रेेसी नेता व अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष पं. दिगंबर चैबे ने कहा कि यह यह बजट निराशाजनक है। युवाओं के लिए भी बजट में कोई खास बात नहीं है। वहीं गरीबों के लिए कोई नई योजना नहीं है। महिलाओं को भी कोई राहत नहीं मिली है। उत्पादक राज्य होने के बाद भी छत्तीसगढ़ को लाभ नहीं मिलना दुखद है। कांग्रेस नेता व पूर्व नपाध्यक्ष श्याम सुंदर अग्रवाल ने कहा है कि मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के आखिरी बजट में भी बुनियादी सवालों और आम जनता की जरूरतों को पुनः नजरअंदाज कर दिया है।

कांग्रेश नेता व नोटरी अधिकारी गिरधर जायसवाल ने बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि वित्त मंत्री के डेढ़ घंटे के बजट भाषण में रोजगार की आस लगाए युवाओं को केवल स्किल डेवलपमेंट का झुनझुना मिला। ने केंद्रीय बजट पर प्रतिक्रया देते हुए कहा कि यह बजट काफी निराशाजनक है। बजट में आम लोगों के हित में कोई खास प्रावधान नहीं है। पीएम किसान सम्मान निधि में कोई इजाफा नहीं हुआ है। किसान वर्ग में भारी निराशा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *