देश दुनिया वॉच

Horoscope Today 5 November 2022: कर्क, तुला और मकर राशि वाले न करें ये काम, सभी राशियों का जानें आज का राशिफल

Horoscope Today 5 November 2022, Daily Horoscope, Aaj Ka Rashifal: पंचांग के अनुसार आज शाम 05:06 तक द्वादशी तिथि फिर त्रयोदशी तिथि रहेगी. आज रात्रि 11:55 तक उत्तराभाद्रपद नक्षत्र फिर रेवती नक्षत्र रहेगा. चन्द्रमा मीन राशि में रहेगा. आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय दोपहर 12:15 से 01:30 बजे तक अभिजीत मुहूर्त एवं दोपहर 02:30 से 03:30 बजे तक लाभ-अमृत का चौघड़िया रहेगा. वहीं सुबह 09:00 से 10:30 बजे तक राहुकाल रहेगा. सभी राशियों का आइए जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

मेष राशि- डेकोरेशन इवेंट मैनेजमेंट बिजनेस में आपकी लेट लतिफी और आलस्य के कारण ऑर्डर हाथ से निकल सकते है. अनहोनी होने का डर रहेगा. खर्चे बढ़ने से चिंता हो सकती है. इस समय धैर्य रखना चाहिए. भविष्य की योजनाओं को गुप्त रखें. इस समय बहुत अधिक मेहनत करने की जरूरत है. व्यर्थ की बातों में ध्यान देने से इसका असर आपकी विचार शैली पर भी पड़ेगा. जिससे मन में किसी के प्रति नकारात्मक भाव उठ सकते हैं. अप्रिय गतिविधियों में ध्यान ना दें. नौकरी में खुद के ही अनैतिक कार्यों के कारण थोड़ी परेशानी का सामना करना पड़ेगा. साथ ही प्रमोशन और रोजगार संबंधित बाधाएं आएगी. आपको अपने परिवार के सदस्यों के साथ प्यार और सद्भाव बनाए रखना चाहिए. खिलाड़ी ऊर्जा को बढ़ाने के लिए गलत संगत में पड़ सकते है, जो उनका भविष्य बिगाड़ सकता है.

वृषभ राशि- सुनफा योग व गजकेसरी योग के बनने से मेडिसिन फार्मा और होलसेल बिजनेस में कुछ नई कंपनी के ऑफर आपको मिल सकते है. जो आपाके बिजनेस को नई ऊंचाईयों की और ले जाएगा. वर्कस्पेस पर लगन से अपने काम को अंजाम देंगे. जॉब के मोर्चे पर कुछ मुद्दों को लेकर आप चिंतित हो सकते हैं. आपको अपनी माता और संतान के कारण लाभ होगा. आपका पूरा ध्यान परिवार पर केंद्रित रहेगा. जीवनसाथी के साथ भावनात्मक लगाव रहेगा. परीक्षा से पूर्व विद्यार्थी रिवीजन करने में सफल होंगे. आपका स्वास्थ्य अच्छा बना रहेगा, कुछ लोगों को मांसपेशियों में कुछ दर्द परेशान कर सकता है.

मिथुन राशि- बेहतरीन ग्रह गोचर बना हुआ है जिससे गारमेंट्स बिजनेस के सिलसिले में आपको अच्छे नतीजे मिलेंगे. कोई बिजनेस संबंधी यात्रा की योजनाएं भी बन सकती हैं. बिजनेस के लिए भूमि अथवा वाहन की खरीद फरोख्त संबंधी कार्य निर्विघ्न संपन्न हो जाएंगे. वर्कस्पेस पर आप आपने कार्यों के प्रति समर्पित रहे, आपको अवश्य ही सकारात्मक परिणाम मिलेंगे. घर के वृद्धों का आशीर्वाद बना रहेगा. आपके परिवार के सदस्यों के साथ आपके संबंध सामंजस्यपूर्ण रहेंगे. सुखी प्रेमजीवन से संतुष्ट रहेंगे. कमजोर विद्यार्थियों के लिए यह एक उत्कृष्ट दिन होगा. अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें क्योंकि करियर के मुद्दे से आपको परेशानी की संभावना है.

कर्क राशि- बिजनेस में कुछ अच्छे लाभ होने की संभावना है. लेकिन दोपहर बाद कुछ बाधा आएगी.  कार्यक्षेत्र में दिन लाभदायक रहेगा और आप अपने अधूरे कार्य को पूरा करने का प्लान बना सकते हैं. दैनिक गतिविधियों में लगे रहेंगे. जीवन की सार्थकता हरेक परिस्थिति में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने में है. इस सप्ताह पर आप अपने साथी के प्रति प्रेम और स्नेह महसूस करेंगे. विवाहित जोड़ों के बीच प्यार और स्नेह में वृद्धि होगी. अपने कर्म के साथ विद्यार्थियों का ध्यान फिटनेस पर रहेगा. आपकी सेहत ठीक रहेगी. लेकिन आप स्वचछता का पूरा ध्यान रख सकेंगे.

सिंह राशि- फ़ूड कोर्ट और केटरिंग व्यवसाय में बाजार में आपसे कम रेट में कोई दूसरा ऑर्डर ले लेगा. जिससे आपका मन फ़ूड कोर में नहीं लगेगा. गलत तरीकों से फायदा पाने से बचे रहेंगे तो ठीक रहेगा. जॉब में किसी से झड़प हो सकती है, आप उग्र स्वभाव वाले और चिड़चिड़े रहेंगे. सावधानी बरतें, वर्कस्पेस पर आपको नियमित गतिविधियों में अतिरिक्त प्रयास करना होगा. भौतिक सुख में गिरावट आएगी. आपका वैवाहिक जीवन सामान्य नहीं रहेगा. गृह क्लेश के चलते विद्यार्थियों को कुछ मानसिक तनाव में रहेंगे. आपको अपनी सेहत का ज्यादा ध्यान रखना होगा.

कन्या राशि- ऑटोमोबाइल और इंजीनियरिंग बिजनेस में मेहनत के दम पर नाम रोशन करेंगे. कुछ पेशेवर मुद्दों के बारे में चिंतित रह सकते हैं. कार्यस्थल पर आपकी जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं आपको अतिरिक्त कार्य सौंपा जा सकता है. ‘कामचोर को नहीं, बल्कि, पुरुषार्थी लोगों को ही बड़ी जिम्मेदारियां सौंपी जाती है.’ नौकरी में अचानक धन लाभ की सूचना प्राप्त करेंगे. धार्मिक कार्यों में रुचि लेंगे, कुछ राशि भी खर्च करेंगे. आप अपने भाई-बहनों के साथ सामंजस्यपूर्ण समय बिताएंगे. आपका वैवाहिक जीवन बेहतरीन रहेगा. खिलाड़ियों के लिए यह दिन अनुकूल रहेगा, इस सप्ताह के अंत में कोई शुभ समाचार प्राप्त हो सकते है. सेहत में सुधार आएगा.
 
तुला राशि- बाजार में आपके उत्पाद की सराहना होगी, आप अपने उत्पाद और सर्विस को और बेहतर करने के प्रयास में जुट जाएं तो आपके लिए और बेहतर होगा. धन संबंधी शुभ समाचार प्राप्त होंगे. नौकरी के सिलसिले में बेहतरीन नतीजे हासिल होंगे. दिन समझदारी से बिताएं. व्यर्थ की बातचीत से दूर रहें. वर्कस्पेस पर आपका आत्मविश्वास मजबूत होगा. आपका पारिवारिक जीवन उत्तम रहेगा लेकिन आप पुराने जख्म न कुरेदे तो दिन और अच्छा निकलेगा. जीवन साथी को लेकर चिंतित हो सकते हैं. विद्यार्थियों के लिए दिन उपलब्धियों भरा रहेगा. मुंह का संक्रमण आपको परेशान कर सकता है.

वृश्चिक राशि- किमती धातु के बिजनेस में कामकाज से जुड़ी कोई खुशखबरी आपको खुश करेगी. दिन अच्छा रहेगा. नौकरी में अच्छा काम कर सकेंगे. वर्कस्पेस पर अपने अनुसार स्थितियों से लड़ने की आदत डालेंगे, जिससे आपको खुशी मिलेगी. प्रतिकूल परिस्थितियों को अपने अनुकूल ढाल लेने के बाद खुशी मिलना लाजमी है. विपरीत लिंग के लोगों के प्रति आकर्षण महसूस करेंगे. घर परिवार को समय देंगे सभी में प्रेम देखने को मिलेगा. दाम्पत्य जीवन में कुछ परेशानियाँ आएंगी. अपने ससुराल वालों के कारण लाभ कमाने की संभावना रहेगी. वासी योग के बनने से संतान की किसी उपलब्धि से आप फुले नहीं समाएंगे. विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई पर ध्यान देंगे. आपकी सेहत ठीक रहेगी.

धनु राशि- ऑयल और ट्रैवल से जुड़े बिजनेस के लिए आज का दिन उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा. बढ़ते तेल के भावों के कारण महंगाई में बढ़ोतरी होगी. कार्यक्षेत्र से जुड़ी कुछ समस्याओं में उलझने की संभावना है. नौकरी में किसी से किसी बात को लेकर किसी से मनमुटाव होगा. पारिवारिक जीवन में समस्याएँ आएंगी. आपका जीवन साथी अनैतिक कार्यों के प्रति आकर्षित हो सकता है. विद्यार्थी गपशप में अपना समय बर्बाद करेंगे. आपकी सेहत बिगड़ सकती है, बीमार होने के योग हैं. सावधानी बरतें.

मकर राशि- बिजनेस इनकम में कुछ बढ़ोतरी होने की संभावना होगी. इससे आपका मन खुश होगा. नौकरी में काम के सिलसिले में आपको कुछ नीरसता का अनुभव करना पड़ेगा. कार्यक्षेत्र के मोर्चे पर हालात सामान्य और साधारण रहेंगे. ‘साधारण समय को असाधारण बनाने वाला व्यक्ति परिश्रम भी असाधारण करता है.’ शादीशुदा जातकों का दाम्पत्य जीवन भी अच्छा रहेगा और जीवनसाथी से निकटता बढ़ेगी. इस सप्ताह के अंत पर परिवार से जुड़े किसी काम के सिलसिले में आपकी प्रशंसा होगी. भौतिक सुखों में रुचि ले सकते हैं. खिलाड़ी किसी टूर्नामेंट में सफलता के झण्डें गाड़ने में सफल होंगे. सेहत के मामले में दिन आपके पक्ष में रहेगा.

कुंभ राशि- बिजनेस में पार्टनर से और बिजनेस मीटिंग में दूसरों के साथ आपके संबंध मजबूती प्राप्त करेंगे. नौकरी में अपने वरिष्ठ लोगों के साथ आपकी समझ सामंजस्यपूर्ण रहेगी. सुनफा योग व गजकेसरी योग के बनने से वर्कस्पेस पर आपकी शांति और विनम्रतापूर्ण व्यवहार सभी को आपकी और आकर्षित करेगा. घर में भौतिक सुखों का आनंद लेंगे. खुशी का महौल रहेगा. सदस्यों के साथ समय बिताएंगे. पारिवारिक और वैवाहिक जीवन में शांति और आनंद का अनुभव करेंगे. खुशहाल परिवार जीवन में सबसे बड़ा उपहार होता है. सप्ताह के अंत में परिवार के साथ कही बाहर डिनर करने की योजना बन सकती है. विद्यार्थियों को परीक्षा को देखते हुए दोस्तों के साथ दिल लगाकर पढ़ सकेंगे. आपका पेट खराब होने की संभावना है.

मीन राशि- बुधादित्य, लक्ष्मीनारायण और हर्षण योग के बनने से आईटी, ब्लॉगिंग, यूट्यूबर और ऐप डेवलपर बिजनेस में अचानक से सफलता हाथ लगेगी जिससे अपनी आर्थिक स्थिति को सुधारने के लिए कुछ खास प्रबंधन करेंगे. आपके लंबित कार्य पूर्ण होंगे. पूर्व में किए गए कठोर परिश्रम का परिणाम वर्कस्पेस पर आपको शुभ समाचार के रूप में मिल सकता है. नौकरी में आ रही समस्यांए दूर होगी. परिवार में सभी आपके बदले हुए व्यवहार के कारण चकित होंगे. सामाजिक और पारिवारिक क्षेत्र में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी. विद्यार्थियों के लिए यह औसत दिन होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *