रायपुर वॉच

रायगढ़ में खराब सड़क की जानकारी है, बरसात के बाद जल्द शुरु होगा निर्माण कार्य – भूपेश बघेल

00 ग्राम कुंजेमुरा, ब्लॉक तमनार में मुख्यमंत्री ने की गई घोषणाएं
रायपुर। भेंट मुलाकात कार्यक्रम के तहत कुंजेमूरा में आम नागरिकों से बातचीत करते हुए बताया कि रायगढ़ जिले में सड़क खराब है इसकी जानकारी मुझे है। अधिकारियों के साथ मेरी बैठक हुई है और बरसात के बाद बहुत जल्द निर्माण कार्य शुरू भी हो जाएगा। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने ग्राम कुंजेमुरा व ब्लॉक तमनार में कई घोषणाएं भी की।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से गवर्नमेंट कॉलेज तमनार के छात्र टिकेश्वर राठिया ने कॉलेज का पीजी कॉलेज में उन्नयन की मांग की। उसने सुविधा विस्तार के लिए बाउन्ड्री वाल और आदिवासी हॉस्टल बनाने की भी मांग रखी। मुख्यमंत्री सुपोषण अभियान की जानकारी पूछे जाने पर बिलासिनी महंत ने बताया कि वे एनीमिया से पीडि़त थीं अब बिल्कुल ठीक है, उन्हें गर्म भोजन मिलता था और समय पर जांच भी होती है।
धौंराभाटा से आए ग्रामीण ने बताया कि उन्हें बीपी और शुगर की बीमारी है और हाट बाजार क्लिनिक में उन्हें नि:शुल्क जांच और दवाई की सुविधा मिल रही है। लक्ष्मीन धोबा ने मुख्यमंत्री को बताया कि उनका जाति प्रमाण नहीं बन पा रहा है, मुख्यमंत्री ने कहा तहसीलदार को आवेदन दें उनका प्रमाण पत्र बन जायेगा, मुख्यमंत्री जी ने उन्हें बताया कि राज्य सूची में जाति का उल्लेख नहीं होने पर आपको लाभ नहीं मिल पा रहा है।
जय माँ गायत्री स्व सहायता समूह संकेरा की महिला ने बताया कि उन्हें आवश्यक समान रखने के लिए भवन निर्माण की, गौठान के लिए घेरा और वर्मी खाद रखने के लिए स्थान और सड़क की आवश्यकता है। मुख्यमंत्री जी ने उनकी बात सुनकर कहा कि कलेक्टर साहब ने नोट किया है, बनवा देंगे।
मुख्यमंत्री श्री बघेल ने ग्रामीणों की समस्या पर कहा कि रायगढ़ जिले में सड़क खराब है मुझे इसकी जानकारी है। अधिकारियों के साथ मेरी बैठक हुई है। बरसात के बाद बहुत जल्द निर्माण कार्य शुरू किए जाएंगे।
मुख्यमंत्री द्वारा की गई घोषणाएं
ग्राम तमनार से उरबा होते हुए लैलूंगा तक 28 किमी सड़क का निर्माण होगा।
ग्राम तमनार में नवीन ग्रामीण जिला सहकारी केंद्रीय बैंक की शाखा खोलेंगे।
ग्राम तमनार में उप कोषालय खोला जायेगा।
शासकीय कला विज्ञान एवं वाणिज्य महाविद्यालय तमनार में पोस्ट ग्रेजुएट यानी पी.जी. कक्षायें शुरू करवाई जायेंगी।
ग्राम सराईपाली में उप तहसील कार्यालय खोला जायेगा।
ग्राम धौराभाठा में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र हेतु नवीन भवन का निर्माण करवाया जायेगा
ग्राम हमीरपुर से बरकछार से बंजारी अड़बहाल तक कुल 19 किमी नई सडक का निर्माण करवाया जायेगा।ग्राम गोढ़ी में समूह नल जल योजना की सुविधाओं का विस्तार किया जायेगा।
शासकीय कन्या प्राथमिक शाला लैलूंगा का नामकरण सेठ जयदयाल सिंघानिया के नाम पर किया जायेगा।
ग्राम कुंजेमुरा में शा.उ.मा. विद्यालय में स्वामी आत्मानंद हिन्दी माध्यम स्कूल खोलने की घोषणा।
सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र तमनार का नामकरण स्वर्गीय. जयलाल चौधरी के नाम पर करने की घोषणा।
रेंगारबहरी से घरघोड़ा सीमा तक 1.5 किलोमीटर सड़क निर्माण।
पेलमा के मडिय़ाकछार तक 6 किलोमीटर सड़क निर्माण।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *