रायपुर वॉच स्पोर्ट्स वॉच

रायपुर में फिर होगा रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन…मैदान में उतरेगी सचिन सहवाग की जोड़ी

रायपुर: छत्तीसगढ़ के क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल राजधानी रायपुर में एक बार फिर रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज क्रिकेट टूर्नामेंट 2022 का आयोजन होने जा रहा है। इस सीरीज का आयोजन देश के अलग-अलग शहरों में हाेगा। पिछली बार पूरी सीरीज रायपुर में ही खेली गई थी। आधारिक सूत्रों ने बताया है कि इस बार रायपुर में सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबले खेले जाएंगे।

इस सीरीज का आयोजन 10 सितंबर से 1 अक्टूबर के बीच होगा। इंदौर, कानपुर और देहरादून जैसे शहरों में ओपनर मुकाबले होंगे। वहीं सीरीज के दो सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबले रायपुर में खेले जाएंगे। गौरतलब है कि सड़क सुरक्षा का संदेश देने वाली इस सीरीज को परिवहन मंत्री नितिन गडकरी और अनुराग सिंह ठाकुर की मंजूरी के बाद लॉन्च किया जा रहा है।

साल 2021 में रायपुर में इस सीरीज के 10 से अधिक मैच खेले गए थे। छत्तीसगढ़ को इस सीरीज की मेजबानी दी गई थी। पिछली बार की तरह इस बार भी आठ देश यानी भारत, श्रीलंका, बांग्लादेश, ऑस्ट्रेलिया, वेस्ट इंडीज, दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड इस प्रतियोगिता में भाग लेगा।

बता दें कि यह एक मात्र सीरीज है जिसमें सचिन तेंदुलकर प्रोफेशनली क्रिकेट खेलते दिखते हैं। इसमें सचिन इंडिया के पुराने लिजेंड खिलाड़ी जिनमें युवराज सिंह, सहवाग जैसे खिलाड़ियों के साथ बतौर कप्तान मैदान में उतरते हैं। पिछली बार रायपुर के मैदान में सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, युवराज सिंह, मोहम्मद कैफ, ब्रायन लारा, केविन पिटरसन, मोंटी पनेसर, सनथ जयसूर्या, जैसे दिग्गजों ने क्रिकेट खेल राजधानीवासियों को काफी रोमांचित किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *