रायपुर वॉच

मुख्यमंत्री ने शिवरीनारायण में किया धर्मशाला का लोकार्पण, पुलिस अनुभाग बनाने की घोषणा

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भगवान नर नारायण मन्दिर शिवरीनारायण में विधिवत पूजा-अर्चना कर प्रदेशवासियों की सुख-समृद्धि और खुशहाली के लिए कामना की। जिसके बाद मुख्यमंत्री बघेल शिवरीनारायण के मेला मैदान में कन्नौजिया कुर्मी समाज के नवनिर्मित धर्मशाला का लोकार्पण किया। लोकार्पण कार्यक्रम में उनके साथ राज्य गौ सेवा आयोग के अध्यक्ष महंत रामसुंदर दास भी उपस्थित थे। इस दौरान मुख्यमंत्री से महंत रामसुंदर दास ने शिवरीनारायण में पुलिस अनुभाग बनाने की मांग की जिस पर मुख्यमंत्री बघेल ने यहां पुलिस अनुभाग बनाने और शिवरीनारायण में बन रहे मिनी स्टेडियम का नाम शबरी माता के नाम पर रखे जाने की घोषणा की।

वहीं शिवरीनारायण के लिए रवाना होने से पहले मुख्यमंत्री ने राजधानी में पत्रकारों से चर्चा की। यहां मुख्यमंत्री ने सरगुजा संभाग के लिए सूखा की स्थिति पर दिए निर्देश की जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश में लगभग सभी जगह अच्छी बारिश हो रही है। कुछ जगहों पर कम बारिश की बात सामने आई है। ऐसे में मुख्य सचिव को कलेक्टर से बात कर नजरी आंकलन के निर्देश दिए है। वे आदेश जारी करेंगे और सभी जिलों में कलेक्टर देखेंगे कि कौन से ब्लॉक में फसल की रोपाई हुई है, कहां नहीं हुई है, पानी की स्थिति क्या है, इन सबकी जानकारी वे नजरी सर्वे करके बताएंगे।

केंद्र ने सिर्फ विपक्षियों को टारगेट किया है

संजय राउत की गिरफ्तारी को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि जो केंद्र सरकार के खिलाफ बोलेंगे उसके ऊपर कार्रवाई होगी। आप पूरा उदाहरण देख लें। ईडी की कार्रवाइयों के पिछले 8 साल का ट्रैक रिकॉर्ड आप निकालेंगे तो देखेंगे कि केवल विपक्षियों को टारगेट किया गया है। ईडी राजनीतिक उद्देश्य के लिए काम कर रही है। भाजपा शासित राज्य हैं भाजपा के नेता है या उससे जुड़े जो संगठन है वहां वो कार्रवाई नहीं करते, केवल विपक्षियों को टारगेट किया गया है। जो गलत है उस पर कार्रवाई होनी चाहिए। उसका हम बचाव नहीं करते लेकिन केवल विरोधी दल के लोगों को टारगेट किया जाए इसका हम विरोध करते हैं।

“गुजरात मॉडल में सिर्फ जनता की जेब से पैसा निकालने का काम होता है” – सीएम

गुजरात और छत्तीसगढ़ मॉडल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि गुजरात मॉडल की इतनी चर्चा हुई, लेकिन गुजरात मॉडल में सिर्फ जनता की जेब से पैसा निकालने का काम हो रहा है। छत्तीसगढ़ मॉडल में हम आम जनता की जेब पैसे देने का काम कर रहे हैं। उन्हें सम्मान देने का काम कर रहे हैं। हमारी सुराजी योजना नरवा,गरवा,घुरुआ,बाड़ी लोगों को आत्मनिर्भर बनाने का काम करती है । इसलिए इतने बड़े अर्थशास्त्री(रघुराम राजन) ने हमारे योजनाओं की तारीफ की है । सीएम ने कहा की जब इतने बड़े अर्थशास्त्री आपके काम की तारीफ करते हैं, तो काम करने के प्रति आत्मविश्वास बढ़ता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *