देश दुनिया वॉच

सुरक्षाबलों की टीम पर आतंकी हमला, एक जवान शहीद, सर्च ऑपरेशन जारी

दक्षिण कश्मीर के पुलवामा (Pulwama) में आतंकियों के हमले में एक जवान शहीद (young martyr) हो गया। यहां गोंगू क्रॉसिंग इलाके में पुलिस और सुरक्षा बलों की टीम एक चेकपोस्ट पर जांच कर रही थी। तभी आतंकियों ने पट्रोल पार्टी पर फायरिंग शुरू कर दी। इस हमले में सीआरपीएफ के असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर विनोद कुमार (Vinod Kumar) गंभी रूप से घायल हो गए। उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां उन्होंने दम तोड़ दिया। पूरे इलाके में सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान शुरू कर दिया है।

बताया जा रहा है कि एएसआई विनोद कुमार इस हमले में शहीद हुए हैं। पांच दिन पहले ही श्रीनगर के लाल बाजार इलाके में चेक पोस्ट पर आतंकियों ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया था। इसमें जम्मू-कश्मीर पुलिस के एएसआई मुश्ताक अहमद शहीद हो गए थे। इस साल अलग-अलग जगहों पर आतंकियों के हमले में 9 पुलिसकर्मी शहीद हो चुके हैं।

11 जुलाई को पुलवामा में ही दो आतंकियों को मार गिराया गया था जिसमें जैश-ए-मोहम्मद का कमांडर कैसर कोका भी शामिल था। कोका कई आतंकी घटनाओं के मामले में वॉन्टेड था। रिपोर्ट्स के  मुताबिक इस साल जम्मू-कश्मीर में 125 आतंकियों को ढेर किया गय है। इनमें से 34 आतंकी पाकिस्तानी थे। जून महीने में 34 आतंकियों को मार गिराया गया।

बताया जा रहा हैकि जम्मू-कश्मीर में अभी 141 सक्रिय आतंकी हैं जिनमें से 82 विदेशी हैं। रिपोर्ट्स का कहना है कि आतंकी संगठन इस समय जम्मू-कश्मीर में छोटे और आधुनिक हथियारों को दाखिल करने में लगे हैं। हाल में हुए एनकाउंटर में इस तरह के आधुनिक हथियार जब्त हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *