देश दुनिया वॉच

Rashifal: कुंभ राशि वाले आज जो भी सोचेंगे उसका उल्टा होगा…जानिए क्या कहता है आपका राशिफल

नई दिल्ली: Rashifal 9 July 2022: कन्या राशि वालों के लिए आज का दिन थोड़ा राहत प्रदान करेगा. सेहत में सुधार आएगा लेकिन कार्यों के प्रति चिंता रहते हुए भी ज्यादा गंभीरता नही दिखाएंगे. धर्म कर्म के प्रति विशेष लगाव रहेगा. आइये जानते हैं कि आज आपके जीवन पर नक्षत्रों का क्या प्रभाव पड़ने वाला है. आज आपको क्या उपाय करना चाहिए और क्या करने से बचना चाहिए. आज किस राशि के जातक को शुभ फल प्राप्त होगा और किस राशि के जातक को परेशानी हो सकती है.

मेष
आज आप आर्थिक मामलों को लेकर ज्यादा गंभीर रहेंगे. मध्यान तक का समय इस विषय मे निराशाजनक रहेगा लेकिन इसके बाद मेहनत का फल मिलने लगेगा. किसी पुराने संबंध से अचानक धन लाभ होने से कार्यों में उत्साह बढेगा. सेहत भी सामान्य रहेगी.
शुभ अंक- 1
शुभ रंग- सुनहरा
उपाय- गौशाला में हरी घास का दान करें

वृष
आज भी दिन आपके लिए अनुकूल बना हुआ है. आप जिस भी कार्य को आरम्भ करेंगे परिस्थितियां पहले से ही उसके योग्य बन जाएंगी. व्यवसाय में निवेश आज न करें केवल योजना बना कर रखें भविष्य के लिए लाभदायक रहेगा. सायं को सेहत में मामूली गिरावट अनुभव करेंगे.
शुभ अंक- 5
शुभ रंग- हरा
उपाय- शारीरिक श्रम करने वालों को आर्थिक दान देना शुभ रहेगा

मिथुन
आज भी दिन का आरंभिक भाग हानि वाला रहेगा. आवश्यक कार्याे को आज मध्यान तक टालना ही बेहतर रहेगा. किसी वरिष्ठ व्यक्ति का मार्गदर्शन महत्त्वपूर्ण रहेगा. परिवार में धर्य से काम लें .
शुभ अंक- 3
शुभ रंग- केसरिया
उपाय- आज शनिवार है हनुमान चालीसा का पाठ करें

कर्क
आज का दिन आपके लिए मिश्रित फलदायक रहेगा. दिन के पूर्वार्ध में कार्य क्षेत्र पर बेहतर वातावरण मिलने से धन लाभ होगा. आकस्मिक खर्च रहने से आर्थिक समस्या बन सकती है. दाम्पत्य जीवन में सरसता बनी रहेगी.
शुभ अंक- 6
शुभ रंग- गुलाबी
उपाय- सरसों के तेल का पीपल के पास जलायें

सिंह
आज दिन के आरंभ में कार्य व्यवसाय अथवा सरकारी क्षेत्र से राहत वाले समाचार मिलेंगे. कार्यों को आज प्राथमिकता दें, थोड़े से परिश्रम से संतोषजनक परिणाम मिल सकते है. स्वभाव में मृदुता बिगड़े कामों को बनाने में मददगार रहेगी. धन की आमद पहले से ही निश्चित रहेगी.
शुभ अंक- 2
शुभ रंग- सफेद
उपाय- शनि देव पर तिल का तेल अर्पित करें

कन्या
आज का दिन थोड़ा राहत प्रदान करेगा. सेहत में सुधार आएगा लेकिन कार्यों के प्रति चिंता रहते हुए भी ज्यादा गंभीरता नही दिखाएंगे. धर्म कर्म के प्रति विशेष लगाव रहेगा. परिवार में थोड़ी नोक-झोंक हो सकती है. परिजनों के साथ मित्र की तरह व्यवहार करने से आनंद की प्राप्ति होगी.
शुभ अंक- 4
शुभ रंग- नीला
उपाय- हनुमान जी की पूजा करें.

तुला
आज दिन का पहले भाग लाभ का रहेगा. बाकि समय सतर्क रहने की आवश्यकता है. कानूनी उलझनों में फंसने की संभावना है. विरोधी आपको नीचा दिखाने का हर संभव प्रयास करेंग. व्यर्थ के विवाद से दूरी बना कर रहें. धर्म-कर्म के प्रति आस्था बढ़ेगी आध्यात्म से जुड़े रहें.
शुभ अंक- 7
शुभ रंग- क्रीम
उपाय- कौवे को रोटी दे.

वृश्चिक
आज मेहनत करने से पीछे ना हटे जल्द ही स्थिति आपके पक्ष में बनने से धन धान्य की वृद्धि होगी. कार्य क्षेत्र पर लाभ पाने के लिये उतावले रहेंगे. परन्तु आशाजनक परिणाम नही मिल सकेंगे. आपकी वाणी की सौम्यता नए सम्बंध स्थापित करने में सहायता करेगी.
शुभ अंक- 9
शुभ रंग- पीला
उपाय- हनुमान जी को चोला अर्पित करें

धनु
आज दिन का पहला भाग सुख शांति से बीतेगा. दैनिक कार्याे में सुस्ती दिखाएंगे. मध्याह्न के बाद परिस्थिति बदलने लगेगी. धन की आमद के लिए ज्यादा प्रयास करना पड़ेगा. मानसिक तनाव अधिक रहेगा.
शुभ अंक- 3
शुभ रंग- केसरिया
उपाय- बजरंग बाण का पाठ करना शुभ रहेगा

मकर
अति आत्मविश्वास की भावना हानि करायेगी. किसी की भी बातो में जल्दी आ जाएंगे. मध्यान बाद इसके कारण आर्थिक लाभ होने की संभावना है. धन की आमद, खर्च के अनुपात में कम रहेगी. सेहत संध्या बाद प्रतिकूल बनेगी.
शुभ अंक- 8
शुभ रंग- गहरा नीला
उपाय- ओम शं शनैश्चराय नमः का उच्चारण करें

कुंभ
आज का दिन व्यर्थ की भागदौड़ वाला रहेगा. मध्यान बाद कार्य व्यवसाय में थोड़ी स्थिरता आने से संतोष होगा. आज आप जो भी सोचेंगे उसका उल्टा परिणाम मिलेगा. विवेक से व्यवहार करें. सेहत को लेकर थोड़े चिंतित रहेंगे.
शुभ अंक- 6
शुभ रंग- पिंक
उपाय- छाया दान करना शुभ रहेगा. एक कटोरी में तेल लेकर उसमें अपना चेहरा देखकर किसी जरूरतमंद को दान कर दें.

मीन
आज के दिन का पूर्वाध धन लाभ की संभावनाएं जगायेगा. आज स्वयं के बल पर किये गए कार्य ज्यादा फायदेमंद रहेंगे. मध्यान बाद आर्थिक विषयो को लेकर भागदौड़ करनी पड़ेगी|  खान पान संयमित रखे.
शुभ अंक- 2
शुभ रंग- सफेद
उपाय- पुराने वस्त्रों को जरूरतमंद को दान कर दीजिए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *