रायपुर वॉच

छत्‍तीसगढ़ में मानसून हुआ मेहरबान…रायपुर सहित कई जिलों में बारिश की झड़ी

रायपुर। Monsoon in Chhattisgarh: राजधानी समेत पूरे छत्‍तीसगढ़ में मानसून की एंट्री हो चुकी है। रायपुर और कई जिलों में मौसम मेहरबान है। सोमवार सुबह से ही रायपुर में बारिश हो रही है। इससे पहले राजधानी समेत प्रदेश में रविवार धूप और उमस से राहत देने वाला रहा। दिन भर बादल रहे और बूंदाबांदी होती रही।

अधिकतर स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा के आसार
मौसम विभाग ने सोमवार को एक-दो स्थानों में गरज-चमक के साथ भारी वर्षा की संभावना जताई है। रायपुर में बादल छाए रहेंगे। वर्षा होने की संभावना जताई गई है। शहर का अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। इससे कहीं न कहीं गर्मी से राहत मिलेगी। प्रदेश के अधिकतम स्थानों में गरज-चमक के साथ हल्की वर्षा हो सकती है
मौसम रहेगा सुहाना, एक-दो स्थानों पर हो सकती है तेज वर्षा

मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार ऊपरी हवा का चक्रीय चक्रवाती घेरा दक्षिण झारखंड और उसके आसपास 5.8 किलोमीटर ऊंचाई तक विस्तारित है। इसके प्रभाव से अगले 24 घंटे में एक निम्न दाब का क्षेत्र बनने की संभावना है। मानसून द्रोणिका और उसके बाद पूर्व की ओर उत्तर-पूर्व बंगाल की खाड़ी तक 1.5 किलोमीटर ऊंचाई तक विस्तारित है।
तापमान में नहीं हुई गिरावट
रविवार को दुर्ग और रायपुर में संभागों व शेष सभी जगहों में न्यनतम तापमान पर विशेष परिवर्तन नहीं हुआ। प्रदेश में सर्वाधिक तापमान 35.3 डिग्री सेल्सियस दुर्ग का रहा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *