देश दुनिया वॉच

शिंदे सरकार का बहुमत परीक्षण आज, चीफ व्हिप और पार्टी नेता की नियुक्ति रद्द

एकनाथ शिंदे सरकार आज महाराष्ट्र विधानसभा( vidhansabha) में बहुमत परीक्षण से गुजरेगी। इससे ठीक पहले महाराष्ट्र( maharastra) विधानसभा के नवनियुक्त अध्यक्ष राहुल नार्वेकर ने रविवार रात को उद्धव ठाकरे गुट को बड़ा झटका दे दिया। विधानसभा अध्यक्ष नार्वेकर ने शिवसेना विधायक अजय चौधरी को पार्टी विधायक दल के नेता पद से हटा दिया।

रिपोर्ट के मुताबिक मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे( eknath shinde) को संबोधित पत्र में कहा गया है कि महाराष्ट्र विधान भवन प्रशासन को विद्रोही विधायकों की ओर से 22 जून को एक पत्र मिला था। इस पत्र में पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे की ओर से शिंदे को शिवसेना विधायक दल के नेता पद से हटाने पर आपत्ति जताई गई थी।

गोगावले की ओर से व्हिप का पालन करने से इनकार

ऐसे में 16 विधायकों वाला उद्धव ठाकरे का गुट यदि भरत गोगावले की ओर से व्हिप का पालन करने से इनकार करता है तो इन विधायकों को अयोग्यता का सामना करना पड़ सकता है। शिवसेना( shivshena)े  मुख्य प्रवक्ता और सांसद अरविंद सावंत ने विधानसभा अध्‍यक्ष के फैसले को असंवैधानिक बताया है।

मुंबई के एक होटल( hotel) में बैठक

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने शिवसेना विधायकों के अपने धड़े और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस, भाजपा विधायकों एवं पार्टी के अन्य नेताओं के साथ मुंबई( mumbai) के एक होटल में बैठक की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *