देश दुनिया वॉच

आजमखान के गढ़ में बीजेपी की बड़ी जीत… कहाँ क्या रहा परिणाम?

आजमखान

नई दिल्ली/ देश के छह राज्यों में लोकसभा की 3 और विधानसभा की 7 सीटों के लिए हुए उपचुनाव के नतीजे आज जारी हो गए । मतगणना सुबह 8 बजे शुरू हुई ।  इन सीटों पर बीते 23 जून को वोट पड़े थे । उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव व वरिष्ठ सपा नेता आजम खां ने विधायक चुने जाने के बाद सांसद पद से त्यागपत्र दे दिया था, जिसके कारण रिक्त हुई आजमगढ़ व रामपुर लोकसभा सीटों पर उपचुनाव हुआ ।

रामपुर सीट पर भाजपा प्रत्याशी धनश्याम लोधी ने सपा के आसिम रजा को 42000 से अधिक मतों के अंतर से हरा दिया । आजमगढ़ सीट पर भाजपा के दिनेश लाल यादव ‘निरहुआ’ ने सपा के धर्मेंद्र यादव पर निर्णायक बढ़त बना ली है । उनकी जीत का औपचारिक ऐलान होना बाकी है ।

जीवन का अधिकार भी छीन लिया, आपातकाल के भयावह दौर को कभी न भूले युवा पीढ़ी : पीएम मोदी

17वें राउंड के बाद बीजेपी ने बनाई बढत

रामपुर में जब 15 राउंड की गिनती पूरी हुई तो आसिम राजा 15,409 वोट से आगे चल थे । 15 राउंड की गिनती के बाद सपा प्रत्याशी को 1,89,424 और बीजेपी प्रत्याशी को 1,76,930 वोट मिले थे । लेकिन 16वें राउंड की गिनती के बाद समीकरण बीजेपी के पक्ष में बदलने लगे । 17वें राउंड की गिनती जब पूरी हुई तो बीजेपी ने 14,140 वोट से बढ़त बना ली । इसके बाद ये बढ़ लगातार बढ़ती ही गई और बीजेपी ने बड़ी जीत दर्ज की । वहीं जब रामपुर में गिनती जब अंतिम दौर में थी तो बीजेपी के संगठन महामंत्री बीएल संतोष ने रामपुर सीट पर जीत का दावा कर दिया । ये दावा उन्होंने ट्वीट कर दावा किया है ।

दिल्ली के दिल में कायम केजरीवाल, BJP हारी

कहाँ क्या रहा परिणाम?

पंजाब की संगरूर लोकसभा सीट पर आम आदमी पार्टी को हार का सामना करना पड़ा है । उत्तर प्रदेश की रामपुर लोकसभा सीट भाजपा ने जीत ली है । त्रिपुरा की टाउन बारदोवाली, सूरमा और जुबराजनगर सीट भाजपा ने जीती है, जब​कि अगरतला सीट कांग्रेस के खाते में गई है । दिल्ली की राजेंद्र नगर सीट पर आम आदमी पार्टी ने अपना कब्जा बरकरार रखा है । आंध्र प्रदेश की आत्मकुरु विधानसभा सीट पर वाईएसआरसीपी प्रत्याशी ने जीत दर्ज की है । झारखंड की मांडर सीट कांग्रेस ने जीती है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *