रायपुर वॉच

राहुल के रेस्क्यू ऑपरेशन में शामिल टीमों को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज करेंगे सम्मानित

रायपुर। छत्तीसगढ़( chhattisgarh) के इतिहास में सबसे बड़े रेस्क्यू ऑपरेशन में शामिल बचाव दल का मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल सम्मान करने जा रहे हैं। सम्मान समारोह का आयोजन आज मुख्यमंत्री ( chief minister)निवास में होगा। इससे पूर्व मासूम राहुल के सफलतापूर्वक रेस्क्यू पर मुख्यमंत्री ने बचाव दल में शामिल सभी विभागों के अधिकारियों व कर्मचारियों को बधाई व शुभकामनाएं दी हैं।

बोरवेल में 60 फीट की गहराई में फंसे राहुल के रेस्क्यू के लिए भौगोलिक कठिनाइयों को ध्यान में रखते हुए तकनीकी विशेषज्ञों की मदद ली गई। इस कार्य में जिला प्रशासन के साथ पुलिस प्रशासन, एसडीआरएफ( SDRF), एनडीआरएफ( NDRF), सेना, होमगार्ड्स सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी-कर्मचारी शामिल रहे। शुरुआत से लेकर रेस्क्यू पूरा होने तक तकरीबन 104 घंटे इन सभी विभागों के अधिकारी-कर्मचारी घटनास्थल पर अनवरत डटे रहे और अपनी जिम्मेदारी बखूबी निभाते रहे।

SDO राकेश द्विवेदी को टनल ( tunnel)बनाते वक्त गम्भीर चोट लग

बोरवेल के गड्ढे में फंसे  राहुल को सुरक्षित बाहर निकालने में लोक निर्माण विभाग सक्ती के SDO राकेश द्विवेदी को टनल बनाते वक्त गम्भीर चोट लग गयी जिससे उनके पैर की हड्डी टूट गयी।जहा  राकेश द्विवेदी का इलाज बिलासपुर के खंडूजा हॉस्पिटल में किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री ने की घोषणा सभी के उत्साहित जज़्बे के कारण संघर्षों के बाद हमारा राहुल वापस आया। सभी को बहुत बहुत आभार और राकेश द्विवेदी को शुभकामना कि वे जल्दी स्वस्थ हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *