Friday, December 9, 2022
रायपुर वॉच

कोरोना को लेकर नया गाइडलाइन जारी..पॉजिटिव मरीजों की दर में बढ़ोतरी चिंता का विषय

रायपुर। छत्तीसगढ़ के संचालनालय स्वास्थ्य सेवाओं की तरफ से एक नई गाइडलाइन जारी की गई है। इस गाइडलाइन में एक बार फिर से कोविड-19 को लेकर सतर्कता बरतने की हिदायत दी गई है। नई गाइडलाइन रायपुर के कलेक्टर, मुख्य चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी और सिविल सर्जन जैसे अधिकारियों को जारी की गई है। उन्हें इसे अमल में लाने के निर्देश दिए गए हैं। खास बात यह है कि गाइडलाइन में यह साफ तौर पर कहा गया है कि कुछ दिनों में कोविड-19 संक्रमण के पॉजिटिव मरीजों की दर में बढ़ोतरी हो रही है जो की चिंता का विषय है।

गाइडलाइन में यह बातें हैं शामिल–

0  संक्रमण से बचाव के लिए मास्क के उपयोग को प्रोत्साहित किया जाए। भीड़भाड़ वाली जगहों पर, सार्वजनिक सभागृह, कम हवादार वाली जगहों पर मास्क पहनने के लिए लोगों को विशेष रूप से प्रेरित किया जाए।
0   सभी पात्र लोगों को कोविड-19 टीकाकरण की प्रिकॉशन डोज दी जानी है। इसका विशेष प्रयास किया जाए। स्थानीय स्तर पर आवश्यकतानुसार अतिरिक्त कोविड-19 टीकाकरण केंद्र स्थापित किए जाएं, जिससे लोगों को आसानी से प्रिकॉशन डोज मिल सके।
0 अस्पतालों की ओपीडी और आईपीडी में आने वाले मरीजों में भी लक्षण के अनुसार उनकी कोविड-19 जांच जरूर की जाए। डायरिया इत्यादि के साथ भर्ती होने वाले मरीजों की भी कोविड-19 जांच की जानी है।

 


 

0 कोविड-19 संक्रमण से बचाव के लिए फिजिकल डिस्टेंसिंग का महत्व आम जनता को फिर से बताएं, भीड़भाड़ वाली जगहों पर कम जाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *