भिलाई

जनता जानती है कि मैंने जब भी कोई काम किया है सबके सामने किया, जनता के हित के लिए किया – पाण्डेय

भिलाई नगर। प्रदेश के पूर्व विधानसभा अध्यक्ष प्रेमप्रकाश पाण्डेय ने आज फेसबुक लाइव के माध्यम से अपनी बात रखी। उन्होंने भिलाई विधायक द्वारा उनपर लगाए गए बीएसपी अधिकारियों के साथ मिलीभगत के आरोपों पर आड़े हाथों लिया।  पाण्डेय ने इस दौरान कहा कि भिलाई की जनता जानती है कि मैंने कभी भी मिलीभगत करके कोई काम नहीं किया है, जब भी कोई कार्य किया है वह सबके सामने किया है और जनता के हित के लिए किया है।   ने विधायक पर तंज कसते हुए कहा कि आखिरकार आज महापौर और विधायक के कार्यकाल के साढ़े 6 साल यह बोधिज्ञान हो गया कि बीएसपी क्षेत्र में बीएसपी ही कार्य करती है। यह उन्हें तब मालूम हुआ जब लोगों को पीने के पानी की समस्या हो रही है और लोग उनसे मांग कर रहे हैं। चुनाव के दौरान वोट मांगते समय इन्हें यह ज्ञान नहीं था।

 

पाण्डेय ने अपने फेसबुक लाइव कार्यक्रम “बात भिलाई की” के माध्यम से अपनी बात रखते हुए कहा कि चुनाव के दौरान विधायक लोगों से वोट मांग रहे थे तब भी उन्हें यह पता था कि यहां बीएसपी ही कार्य करती है। चुनाव के दौरान तो विधायक ने वोट मांगते हुए लोगों से ढेर सारे वादे किये तब भी केंद्र में भारतीय जनता पार्टी की ही सरकार थी और बीएसपी क्षेत्र केंद्र सरकार के अधीन है। तब आपने लोगों से लीज तक के बड़े वादे कर डाले थे और आज जब लोग पिछले 1 साल से गंदा पानी पीने मजबूर हैं तो आप इसपर अपनी जिम्मेदारी दूसरों पर थोप रहे हैं।

पाण्डेय ने कहा कि भिलाईवासियों को साफ पानी उपलब्ध कराने के लिए हमने तो आंदोलन तक किये, कई लोगों ने शिकायत भी की लेकिन आप सिर्फ पानीटंकी पर चढ़कर निरीक्षण कर रहे थे। उस वक्त आप एक केमिकल इंजीनियर की तरह पानी टंकी का निरीक्षण कर रहे थे हालांकि जनता जानती है कि आप किस प्रकार के इंजीनियर हैं।

 

पाण्डेय ने विधायक को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि आप हम पर मिलीभगत का आरोप लगा रहे हैं कि जबकि आप की राजनीति ही मिलीभगत से चलती है। मजदूर यूनियन इंटक ने आपका साथ, आप उसका साथ देते हैं। ओए के अध्यक्ष नगर निगम के चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार करते हैं। ये सभी वही लोग हैं जो क्वार्टर खाली कराने और गरीबों को बेघर करने की बात कर रहे हैं। आपने गरीबों के लिए कुछ भी नहीं किया, गरीबों के लिए हमने अपने कार्यकाल में लाइसेंस के तहत आवास आबंटन की प्रक्रिया शुरू कराई थी जिसकी वजह से नॉन बीएसपी के लोग भी सम्मान के साथ बीएसपी के आवासों में रह पाते थे।

पाण्डेय ने कहा कि दूसरों पर मिलीभगत का आरोप लगाने वाले विधायक की राजनीति ही मिलीभगत से चलती है। उन्होंने पिछले साढ़े तीन सालों में बीएसपी के अधिकारियों के साथ की, प्रशासन के अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने खुर्सीपार में बीएसपी की जमीन का पट्टा लोगों को बांट दिया। बीएसपी की बिल्डिंग को गिरवाकर वहां निर्माण शुरू करवा दिया। बीएसपी की जमीन पर सीएम से कालेज के लिए शिलान्यास तक करा दिया लेकिन बीएसपी के अधिकारियों ने कुछ नहीं किया और कुछ नहीं कहा। चुनाव में उनका झंडा उठाने वाले लीज संघर्ष समिति के लोगों ने सेक्टर 02 में बीएसपी की जमीन पर कब्जा कर अपना कार्यालय चला रहे लेकिन उस पर अधिकारी कुछ नहीं कर रहे हैं लेकिन गरीबों को लेकर इनकी आवाज बुलंद है।

 

पाण्डेय ने कहा कि भिलाई के विधायक बीएसपी के अधिकारियों के साथ मिलकर भिलाई की जनता को गुमराह कर रहे हैं। सस्ती बिजली देने के नाम पर जबरन सीएसपीडीसीएल सौंपने के लिए हो या फिर क्रास स्ट्रीट के चौड़ीकरण के नाम पर वहां पर पेवर ब्लाक लगाने की बात हो। हम सबको पता है कि कौन मिलीभीगत कर रहा है ये पेवर ब्लाक कहां से आ रही है ये भी सभी जानते हैं, इसलिए आप मिलीभगत की बात मत कीजिए।

आज बीएसपी क्षेत्र में लगे बड़े- बड़े लोहे के ड्रम चोरी हो जा रहे हैं लेकिन इस पर न तो बीएसपी के अधिकारी कोई शिकायत कर रहे और न ही पुलिस कोई कार्रवाई कर रही है। सेक्टर 2 से बीएसपी का लोहा चोरी हो रहा है तो आप ही बताइये मिलीभगत किसकी है। भिलाई आज नशा का अड्डा बना हुआ है यहां हर तरह के अवैध कारोबार हो रहे हैं। *भोलेबाबा के नाम पर आप बड़ी पूजा करते हैं लेकिन भिलाई का बच्चा-बच्चा जानता है कि आप किस महादेव की पूजा करते हैं और इसकी मिलीभगत किससे है*।

 

खुद मुख्यमंत्री ने किया था लीज का विरोध

पाण्डेय ने लीज के वादे पर विधायक को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि आप जिस लीज की बात कर रहे हैं उसका स्वयं वर्तमान में मुख्यमंत्री ने राजस्व मंत्री रहते हुए इसका विरोध किया था। आप केवल आपने लोगों को वोट के लिए गुमराह कर दिया। बीएसपी के बारे में आप लोग जानते ही क्या हैं। प्रदेश में जब भाजपा की सरकार रही तो बीएसपी में प्रोफेशनल टैक्स बंद रहा।

 

युवाओं तक को किया गुमराह

पाण्डेय ने कहा कि महापौर रहते हुए विधायक ने तो सड़क पर युवाओं को स्वास्थ्य के नाम पर तफरीह कराई लेकिन विधायक बनते ही तफरीह बंद, स्वास्थ्य की चिंता बंद हो गई। आज भिलाई का युवा नशे की ओर जा रहा है। दूसरों पर दोहरे चरित्र का आरोप लगाने वाले आप स्वयं अपने दोहरा चरित्र लोगों को दिखा रहे हैं।

 

जितनी आपकी उम्र नहीं उतना मेरा सार्वजनिक जीवन 

पाण्डेय ने भिलाई विधायक को हिदायत देते हुए कहा कि हमने इस भिलाई में बाल मंदिर से लेकर आज 64 वर्ष की उम्र तक सफर तय किया है। जितनी आपकी उम्र नहीं है उससे कहीं ज्यादा हमारा सार्वजनिक जीवन है। हम अच्छे हैं- बुरे हैं, जैसे भी हैं ये सब भिलाई की जनता अच्छे से जानती है।

 

भिलाई की जनता जान चुकी है आपको दोहरा चरित्र

पाण्डेय ने कहा कि भिलाई की जनता आप विधायक का दोहरा चरित्र जान चुकी है। महापौर के चुनाव में सबने यह सोचा कि एक इंजीनियर चुनाव लड़ रहा है लेकिन बाद में पता चला कि इंजीनियरिंग कालेज में तो केवल दाखिला ही हुआ है पढ़ाई तो हुई ही नहीं है*। चाहे रायपुर की तर्ज पर भिलाई में केनाल रोड बनाने की बात कहना और फिर बाद में काम शुरू होने पर रोड पर बैठने की बात करना हो। विधायक ने हमेशा दोहरा चरित्र जनता के सामने रखा है। श्री पाण्डेय ने कहा कि विधायक ने लोगों से बड़े- बडे वादे तो कर दिये लेकिन जब वादे पूरे नहीं कर पाए तो दोषारोपण दूसरों पर कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि विधायक ईमानदारी से जनता द्वारा सौंपे गये दायित्वों का निर्वहन करें। जब उनका दोहरा चरित्र सामने आ गया तो अब वे बौखलाकर अनर्गल बातें कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *