Politics

Hardik Patel will join BJP: 2 जून को भाजपा में हार्दिक पटेल हो जायेंगे शामिल,कुछ समय पूर्व छोड़ी थी कांग्रेस

डेस्क । Hardik Patel will join BJP कांग्रसे से इस्तीफा दे चुके हार्दिक पटेल ने आज ऐलान कर दिया कि वे 2 जून को भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो जाएंगे। हार्दिक पटेल ने खुद यह जानकारी समाचार एजेंसी एएनआई को दी है।

Hardik Patel will join BJP गौरतलब है कि अपनी अनदेखी से नाराज होकर हार्दिक पटेल ने हाल ही में कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद हार्दिक पटेल ने ट्वीट कर कहा था कि आज मैं हिम्मत करके कांग्रेस पार्टी के पद और पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देता हूं। मुझे विश्वास है कि मेरे इस निर्णय का स्वागत मेरा हर साथी और गुजरात की जनता करेगी। मैं मानता हूं कि मेरे इस कदम के बाद मैं भविष्य में गुजरात के लिए सच में सकारात्मक रूप से कार्य कर पाऊँगा।

चिकन सैंडविच के जरिए साधा था निशाना

Hardik Patel will join BJP हार्दिक पटेल ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेतृत्व पर तीखा प्रहार करते हुए अपने पत्र में कहा था कि गुजरात में कांग्रेस के बड़े नेता राज्य के मुद्दों से बहुत दूर हैं। उन्होंने कहा कि मुझे दुख होता है कि मेरे जैसे सैकड़ों कार्यकर्ता अपनी गाड़ी से अपने खर्च पर दिन में 500-600 किलोमीटर दूर जनता के बीच में उनका हालचाल जानने के लिए जाते हैं और लेकिन गुजरात कांग्रेस के कुछ नेता इस बात को लेकर चिंतित रहते हैं कि दिल्ली से आए नेता को चिकन सैंडविच समय पर मिला है कि नहीं। सूत्रों के मुताबिक हार्दिक पटेल ने संकेत दिए हैं कि वे भाजपा ज्वाइन कर सकते हैं लेकिन साफ तौर पर अभी कुछ भी नहीं कहा है।

कांग्रेस पार्टी पर लंबे समय से बना रहे थे दबाव

Hardik Patel will join BJP हार्दिक पटेल गुजरात कांग्रेस में अपनी अवहेलना के नाराज थे और इस बारे में खुलकर कई बार बोल भी चुके थे। कांग्रेस आलाकमान तक भी उन्होंने आवाज पहुंचाने के कोशिश की थी। इसके बावजूद उन्हें गुजरात कांग्रेस की कई अहम बैठकों में बुलाया नहीं जाता था। कांग्रेस के उदयपुर खेमे से दूरी बनाए रखने वाले गुजरात कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल ने पार्टी पर दबाव बनाना शुरू कर दिया था। हार्दिक की मांग थी कि अगर पाटीदार नेता नरेश पटेल कांग्रेस में शामिल होते हैं तो उनकी नाराजगी दूर हो जाएगी, लेकिन नरेश पटेल के पार्टी में शामिल होने की शर्त पर कांग्रेस में असमंजस की स्थिति बनी हुई है।

Hardik Patel will join BJP सूत्रों के मुताबिक पूर्व केंद्रीय मंत्री भरतसिंह सोलंकी का धड़ा खोदलधाम के मुख्य ट्रस्टी नरेश पटेल के संपर्क में थे और उन्हें कांग्रेस में लाने की पूरी कोशिश कर रहे थे, लेकिन कांग्रेस में अहम पद को लेकर बातचीत सफल नहीं हो पाई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *