railway

RAIPUR BIG NEWS: रेलवे स्टेशन में पैसा रिफंड लेने उमड़ी भीड़, यात्री बार-बार ट्रेन रद्द होने से परेशान

Share this

रायपुर। कोयला लदी मालगाड़ी चलने रेलवे ने एक बार फिर से 34 ट्रेनों को रद्द कर यात्रियों की समस्या में इजाफा कर दिया। आज सुबह से बढ़ी संख्या में यात्री रिजर्वेशन काउंटर में पैसा रिफंड लेने पहुंचे है। यात्रियों ने सफर के टिकट खरीद लिया था लेकिन रेलवे ने एक दिन पहले ट्रेन रद्द कर परेशान कर डाला अब यात्रियों की सफर करने दूसरी ट्रेन नहीं मिल रही है और न बस में बुकिंग। एक महीने तक यात्री इस तरह परेशान होते रहेंगे।

यात्री बार-बार ट्रेन रद्द होने से परेशान –

बीते एक महीने से यात्री रिजर्वेशन काउंटर से टिकट खरीदने और पैसा रिफंड लेने का काम ही कर रहें हैं। यात्री ट्रेन रद्द होने के बाद जिस दूसरी ट्रेन के लिए टिकट खरीद रहे हैं वह भी रद्द हो जा रही है। रेलवे जिस तरह से कोयला की ढुलाई कर रहा हैं ऐसे में पहले से अंदेशा था रद्द ट्रेनों को आगे बढ़ाया जा सकता हैं। लेकिन यात्रियों को इसकी जानकारी नहीं थी। सफर करने बड़ी संख्या में यात्रियों ने टिकट खरीद लिया था। आमतौर रेलवे तीन से चार दिन पहले ट्रेन को रद्द करता है ताकि यात्रियों को रिफंड में दिक्कत ना हो लेकिन इस बार तो रेलवे ने एक दिन पहले रद्द का आदेश निकालकर यात्रियों काे झटका दे दिया है। रेलवे ने पिछले महीने लगभग एक करोड़ रुपए पैसे यात्रियों को रिफंड दिया था।

25 मई से फिर बढ़ेगी भीड़ –

रेलवे द्वारा 22 ट्रेन और 12 लोकल ट्रेनों को रद्द करने दो महीने से अधिक यात्री परेशान है। हर दिन ट्रेन देरी से चल रही है। यात्रियों को कन्फर्म टिकट नहीं मिल पा रही। यह समस्या एक महीने तक और रहने वाली है। 22 रद्द एक्सप्रेस ट्रेनों में 6 रोजाना वही बाकी सप्ताह में महानगरों तक जाने वाली ट्रेन है। इनके रद्द होने से यात्रियों को भीड़ में धक्के खाते हुए सफर करना पड़ रहा है। दिन में यात्री ट्रेन से अधिक मालगाड़ी चलाने के बाद भी कोयले की मांग कम नहीं हुई है।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *