रायपुर वॉच

दपूमरे के 14 रेलवे स्टेशनों में यात्री सुविधा की जानकारी लेने 18 को आ रही सात सदस्यी टीम

Share this

00 19 को करेंगे बिलासपुर रेलवे स्टेशन का निरीक्षण
रायपुर।
 दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे जोन के 14 स्टेशनों में उपलब्ध सुविधाओं का जायजा लेने के लिए सात सदस्यीय टीम 18 अप्रैल को बिलासपुर पहुंच रही हैं और 19 अप्रैल को जोनल स्टेशन का जांच करेंगे। बिलासपुर के बाद टीम रायपुर रेल मंडल के बिल्हा, निपनिया, भाटापारा, तिल्दा, सिलियारी रेलवे स्टेशन का निरीक्षण करेंगे।
स्टेशनों में उपलब्ध सुविधाओं को परखने के लिए रेलवे बोर्ड अपने स्तर पर निरीक्षण करता है जिससे की यात्रियों की सुविधाओं की सही स्थिति का आंकलन किया जा सके तथा कमियां मिलने पर उसे दूर की जा सके। इन्हीं सबकी जानकारी लेने के लिए सात सदस्यीय टीम जोन के 14 स्टेशनों का निरीक्षण करने के लिए 18 अप्रैल को बिलासपुर पहुंच रही है और देर शाम रेलवे के अधिकारियों की बैठक लेकर चर्चा करेंगे। टीम में समिति के चेयरमैन पीके कृष्णदास के अलावा विभाषवानी अवस्थी, कैलाश लक्ष्मण वर्मा, परशुराम महतो, डा. अभिलाष पांडेय, डा. राजेंद्र , राम कुमार पहान आदि शामिल है। दूसरे दिन 19 अप्रैल को सुबह से टीम बिलासपुर रेलवे स्टेशन का निरीक्षण करेगी और आगामी दिनों में और किस तरह की सुविधाओं का विस्तार किया जा सकता है, इस पर चर्चा बारीकी से जांच की जाएगी।
बिलासपुर के बाद टीम रायपुर रेल मंडल के बिल्हा, निपनिया, भाटापारा, तिल्दा, सिलियारी रेलवे स्टेशन का निरीक्षण करेंगे। इसके अलावा 20 अप्रैल को महासमुंद, बागबहरा और खरियार रोड आदि स्टेशनों का निरीक्षण करेंगे। 21 अप्रैल को भी रायपुर रेल मंडल के कुछ और स्टेशनों की जांच करने के बाद 22 अप्रैल को भिलाई, दुर्ग, राजनांदगांव के अलावा डोंगरगढ़ स्टेशन का निरीक्षण करेंगे।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *