रायपुर वॉच

CG: मंत्री रविंद्र चौबे की प्रेसवार्ता, कुलपति की नियुक्ति पर राज्यपाल को किया धन्यवाद ज्ञापित, एंटी इनकम्बेंसी पर कहा- कोई भी मंत्री नाराज नहीं

Share this

रायपुर। मंत्री रविंद्र चौबे ने आज प्रेसवार्ता की है। प्रेसवार्ता में मंत्री ने कहा कि छत्तीसगढ़ के राज्यपाल का आभार मानता हूं, और धन्यवाद भी ज्ञापित करता हूँ. समूचे छत्तीसगढ़ की जनभावना के अनुरूप मुख्यमंत्री ने जैसा कहा था। इन्दिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय के लिए डॉ गिरीश के द्वारा नामजदगी हुई है। ये हम सबके लिए गौरव की बात है। ये पहले कुलपति है जो छत्तीसगढ़ के मूल निवासी है।  जैसा कहा था, कि छत्तीसगढ़ की जनता का ध्यान रखना चाहिए। उसी के आधार पर छत्तीसगढ़ कृषि महाविद्यालय में कुलपति की नियुक्ति हुई है।

एंटी इनकम्बेंसी पर मंत्री चौबे ने कहा कि हमे लगता है तीन दिनों से ये जो अखबारों और मीडिया में जो चर्चा चल रहा है कि, कोई मंत्री नाराज है। मैं समझता हूं कि कोई भी मंत्री नाराज नहीं है। छत्तीसगढ़ सरकार की जो उपलब्धियां है। मुख्यमंत्री भूपेश के नेतृत्व में जो हमारे कार्यक्रम है। छत्तीसगढ़ की योजनाओं का जो क्रियान्वयन हो रहा है। उसकी प्रशंसा केवल छत्तीसगढ़ में हो रही है ऐसा नहीं है। सारे हिंदुस्तान में हो रही है। किसी मंत्री के स्टेटमेंट से किसी गाँव में उनके क्षेत्र में उनकी आवश्कता उनकी उपस्थिति रहने की ज्यादा थी। केवल इस लाइन को लेकर प्रतिपक्ष के लोग कह रहे हैं कि एंटी इनकम्बेंसी की शुरुआत हुई है तो उनकी गलत फैमि है। छत्तीसगढ़ के किसान प्रसन्न है, छत्तीसगढ़ के गोपालक प्रसन्न है, मजदूर खुश है, वनवासी और आदिवासी क्षेत्रों में रहने वाले हमारे आदिवासी भाई प्रसन्न है। हिंदुस्तान में तेंन्दु पत्ता की जो कीमत हम दे रहे है वो कोई भी नहीं दे पा रहा है। यहां के नवजवानों के मन मे भी आने वाले भविष्य के प्रति काफी अपेक्षाएं है। मैं समझता हूं कि, छत्तीसगढ़ में किसी भी प्रकार की एंटी इनकम्बेंसी न तो सरकार के प्रति है और न तो हमारे प्रति है।

छत्तीसगढ़ में दो राज्यसभा की सीटों को लेकर मंत्री चौबे ने कहा कि राज्यसभा सीटों पर कहा कि, आदरणीय मुख्यमंत्री के साथ हाईकमान की चर्चा होगी। उसके बाद ही इस विषय मे चर्चा की जाएगी। इसके बारे मे मैं ज्यादा कुछ नहीं कहूं

टीएस सिंह देव के बयान पर उत्तरप्रदेश में कांग्रेस चौथी नंबर की पार्टी के संबंध के मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा कि महाराज साहब टीएस सिंहदेव जी को उत्तराखंड की जवाबदेही दी गई थी। उस दौरान उन्होंने कहा था कि उत्तराखंड में कंग्रेस सरकार बनाने जा रहे है। अब ये लगभग सच्चाई के एकदम करीब है। हैम उत्तराखंड सहित अन्य राज्यों में कांग्रेस की सरकार बनाने जा रहे है। पंजाब, गोवा में भी कांग्रेस की सरकार बनेगी।  जहां तक उत्तरप्रदेश का मामला है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को उत्तरप्रदेश के चुनाव में स्टार कैम्पेनेर बनाया गया है। मुख्यमंत्री भी लगातार इस बात का प्रयास कर रहे है। प्रियंका के नेतृत्व में कांग्रेस वहां बहुत मेहनत कर रही है। मुख्यमंत्री का परिश्रम और प्रियंका जी की मेहनत और छत्तीसगढ़ के कांग्रेस समर्थन सारे लोग वहां लगे हुए है। मैं ये कह सकता हूँ कि, कांग्रेस की उपस्थिति वहां है। वहां की सरकार कांग्रेस के समर्थन से ही बनेगी ये अंतिम बात है। आदरणीय महाराज साहब ने किस परिपेक्ष में कहा कि वहां हमारा स्थान पीछे है। मैं तो ये कह नहीं सकता, लेकिन जहां तक मीडिया में ये बाते आ रही है, हमारे मुख्यमंत्री वहां बहुत मेहनत कर रहे है। छत्तीसगढ़ की योजनाएं यूपी में भारतीय जनता पार्टी अपने घोषणा पत्र में लिख रही है। गोबर की खरीदी, गोधन, गोठान की योजना, किसानों के सम्बंध में बिजली बिल के संदर्भ में हमारी कितनी योजनाएं है। इन सभी घोषणाओं को उनकी पार्टी लिख रही है। इसका मतलब ये है कि, उत्तरप्रदेश के चुनाव में लगभग गुजरात मॉडल खत्म हो गया है। उत्तरप्रदेश में छत्तीसगढ़ मॉडल की चर्चा है। उत्तरप्रदेश में भी कांग्रेस की ही सरकार बनेगी।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *