प्रांतीय वॉच

धरसीवा विधायक अनिता योगेंद्र शर्मा स्वतंत्रता संग्राम सेनानी डॉ.खूबचंद बघेल को उनकी पुण्यतिथि पर नमन किया

 

प्रेम लाल पाल धरसीवा । विधायक अनीता योगेंद्र शर्मा ने आज स्वतंत्रता संग्राम सेनानी डॉ खूबचंद बघेल जी के गृह ग्राम पथरी में आज उनके पुण्यतिथि के अवसर पर उन्हें माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की।
और याद करते हुए कहा कि डॉ.खूबचंद बघेल का व्यक्तित्व तथा कृतित्व बहुआयामी था। उनका जीवन देश प्रेम की भावना से ओत-प्रोत था और छत्तीसगढ़ राज्य निर्माण के प्रथम स्वप्नदृष्टा थे। हर छत्तीसगढ़िया के हित को पूरा करने के उद्देश्य से छत्तीसगढ़ का निर्माण उनका महान लक्ष्य था। वे कुशल राजनीतिज्ञ के साथ-साथ साहित्यकार, समाज सुधारक और स्वतंत्रता संग्राम सेनानी भी थे। उन्होंने कहा कि डॉ.खूबचंद बघेल की जीवन यात्रा कठिन संघर्ष से भरी रही। वे समाज में अन्याय, अत्याचार तथा शोषण के खिलाफ जीवनभर लड़ाई लड़ते रहे। इस तरह कई रचनात्मक और किसान तथा मजदूर हितैषी गतिविधियों से जुड़कर जीवन के अंतिम समय तक वे छत्तीसगढ़ की सेवा करते रहे। उनके योगदान को छत्तीसगढ़ में कभी भुलाया नही जा सकता और यह हमेशा लोगों के स्मरण में रहेगा।
साथ ही पुण्यतिथि पर एक दिवसीय फुटबाल प्रतियोगिता का भी शुभारंभ किया और आसपास से आए खिलाड़ियों का विधायक के द्वारा उत्साहवर्धन किया गया
आज की इस अवसर पर मुख्य रूप से ग्राम पंचायत के सरपंच प्रीति भारत सोनी, किसान कांग्रेस जिला अध्यक्ष रूपेश बघेल ,भूषण वर्मा, ईश्वर बघेल, शेष नारायण बघेल, लोकेश्वरी वर्मा, खेमलाल आडिल, श्रीकांत बघेल, भरत सोनी, तिलक वर्मा, हिरावन निषाद, भूपेंद्र आडिल, लीलाधर वर्मा, दादू आडिल, नीलकंठ वर्मा सहित अन्य ग्रामवासी भारी संख्या में उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *