रायपुर वॉच

पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने सीएम बघेल को लिखा पत्र, पंडरी बस स्टैंड को इस रूप में उपयोग करने दिए सुझाव…पढ़िए पूरी खबर

रायपुर। भाजपा विधायक एवं पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने पंडरी बस स्टैंड को यथावत बलौदाबाजार, रायगढ़, बिलासपुर, कोरबा, जशपुर, जांजगीर-चांपा, बेमेतरा, कवर्धा की ओर आने जाने वाले बसों के लिए क्षेत्रीय बस स्टैंड के रूप में संचालित करने की मांग की है।

अग्रवाल ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को आज एक पत्र प्रेषित कर कहा है कि राजधानी रायपुर में श्री बालाजी स्वामी ट्रस्ट दूधाधारी मठ अंतरराज्यीय बस स्टैंड रावणभाटा के उद्घाटन के साथ ही पंडरी स्थित पुराना बस स्टैंड को बंद कर पूरा का पूरा बस स्टैंड वहां पर शिफ्ट कर दिया गया है। नवनिर्मित नया बस स्टैंड शहर के दूसरे छोर में है जहां तक पहुंचने में शहर के लोगों को व आने जाने वाले लोगो को भारी तकलीफ उठानी पड़ रही है। आम जनता को रायपुर आने में रायपुर से अपने गंतव्य तक जाने में बसों से जितना पैसा खर्च करना पड़ता है उससे ज्यादा पैसा उसे ऑटो और अन्य माध्यमो में देना पड़ रहा है।

अग्रवाल ने कहा कि खरोरा, पलारी, तिल्दा, नेवरा, कसडोल, बलौदा बाजार, भाठापारा, सारंगढ़ लवन, रायगढ़, जांजगीर-चांपा की ओर से आने वाले सभी यात्रियों को जिन्हें शहर के अंदर आना है उन्हें विधानसभा के पास बाईपास में उतार दिया जाता है। इसी तरह सिमगा, बिलासपुर, बेमेतरा, कवर्धा, की ओर से आने वाले यात्रियों को सिलतरा बाईपास रोड के पास उतार दिया जाता है। इन यात्रियों को शहर के अंदर आना है तो उन्हें जितना किराया बस का लगता है उससे दोगुना किराया वहां से शहर आने में देना पड़ रहा है।

अग्रवाल ने पत्र में कहा है कि पंडरी बस स्टैंड में बस स्टैंड का पूरा का पूरा सेटअप पहले से तैयार है। अतः बलौदाबाजार, जशपुर, कोरबा, बिलासपुर, बेमेतरा, अंबिकापुर की ओर से आने वाली बसों का संचालन पंडरी बस स्टैंड से किया जाना चाहिए। महासमुंद, दुर्ग, जगदलपुर, सहित अन्य गंतव्य व अंतरराज्यीयन बसों का संचालन रावणभाठा बस स्टैंड से किया जाना चाहिए। जिससे आम जनता को राहत मिलेगी वहीं रावनभाठा बस स्टैंड एवं उसके आसपास के क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को भी यातायात की समस्या से निजात मिलेगा। शहर के यातायात का विकेंद्रीकरण होगा, जिससे लोगो को भी राहत मिलेगी।

अग्रवाल ने कहा कि मुझे इस समस्या का पूर्वानुमान था, मैंने अंतरराज्यीय बस स्टैंड के उद्घाटन के अवसर पर भी उक्त बातों को आपके सामने रखा था, कि पंडरी बस स्टैंड को बंद न कर उनका भी उपयोग बलौदाबाजार, रायगढ़, कोरबा, बिलासपुर कवर्धा, बेमेतरा, अंबिकापुर की ओर से आने जाने वाली बसों के संचालन के लिए किया जाना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *