रायपुर वॉच

स्काईवॉक – एक्सप्रेस वे पर तत्काल निर्णय ल सरकार: बृजमोहन अग्रवाल

रायपुर। विधायक एवं पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा है कि यह सरकार अनिर्णय की स्थिति में है। कांग्रेस ने चुनाव पूर्व बड़े-बड़े वायदे किए थे और हल्ला मचाया था लेकिन पिछले तीन साल में रायपुर शहर में विकास का कोई काम तो नहीं किया अपितु पुराने अधूरे विकास कार्यों को भी पूरा करने में सरकार के हाथ-पांव फूल रहे है, यह दुर्भाग्यजनक है।

अग्रवाल ने कहा कि शहर की बढ़ती यातायात समस्या को लेकर भाजपा सरकार ने स्काईवॉक और एक्सप्रेस वे योजना लाई थी, लेकिन इस सरकार के तीन साल बीत जाने के बाद भी इन योजनाओं पर कोई निर्णय नहीं लिया जा रहा है। अगर स्काईवॉक की बात करें तो जहाँ तक मुझे जानकारी मिली है कि स्काईवॉक पर निर्णय लेने के लिए बनी समिति ने एक साल पूर्व ही अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत कर दी है लेकिन यह सरकार अभी भी कोई फैसला लेने की हिम्मत नहीं दिखा पा रही है। अगर दम है तो इसे तोड़ने का निर्णय लें नहीं तो उसे बनाएँ। रायपुर शहर के लोग प्रतीक्षा कर रहे हैं।
वैसे ही एक्सप्रेस वे को तीन साल में पूरा किया जाना था उसे हर महीने पूरा करने का वादा किया जाता है परंतु इसका भी सरकार की गति से ही निर्माण किया जा रहा है। पिछले तीन वर्षों से एक्सप्रेस वे को पूरा न कर सरकार रायपुर की जनता के साथ खिलवाड़ कर रही है।  अग्रवाल ने छत्तीसगढ़ सरकार एवं मुख्यमंत्री से कहा है कि अपने नेताओं से कहें कि गाल बजाना छोड़ कर समय सीमा में उसे पूरा करने को निर्देशित करें और रायपुर शहर की यातायात व्यवस्था ठीक करें। उन्होंने  यह भी आग्रह किया कि शहर की ट्राफिक समस्या के निदान के लिए शहर के मध्य क्षेत्र में किसी भी तरह कामर्शियल निर्माण को अनुमति नहीं दिया जाए।
अग्रवाल ने कहा कि यह दुर्भाग्यजनक है कि जहां मुख्यमंत्री एवं सरकार रहती है वहां के बारे में सरकार की ढुलमुल नीति एवं रवैया राजधानी के प्रति सौतेला, अकर्मण्यता एवं उपेक्षा का व्यवहार उचित नहीं है, इससे रायपुर की जनता खुद को ठगा महसूस कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *