देश दुनिया वॉच

PM मोदी देंगे गोरखपुर की जनता को 9600 करोड़ का तोहफा, जानें उनके कार्यक्रम की रूपरेखा

नई दिल्ली। क्या फिर लहराएगा यूपी में बीजेपी का विजयी पताका? क्या फिर से बज पाएगा देश के सबसे बड़े सूबे में योगी का डंका? क्या चल पाएगा देश के सबसे बड़े सूबे में योगी-मोदी की जुगलबंदी का जादू? यह सभी प्रश्न तो फिलहाल अनुउत्तरित हैं, लेकिन आगामी विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए इन सभी प्रश्नों को लेकर कयासों का दौर शुरू हो चुका है और अब आगे चलकर कयासों की इस दौर में इन प्रश्नों की विश्वनीयता क्या रुख अख्तियार करती है। यह तो फिलहाल आने वाला वक्त ही बताएगा, लेकिन उससे पहले आगामी चुनाव में अपनी जीत दर्ज कराने के लिए जिस तरह की तैयारी बीजेपी के सियासी सूरमाओं की तरफ की जा रही है, उसे लेकर सियासी गलियारों में सियासी सूरमाओं की सियासी सक्रियता अपने चरम पर पहुंच चुकी है और हम आपको उनकी सियासी सक्रियताओं से भी रूबरू कराएंगे, लेकिन उससे पहले आइए हम आपको आगामी चुनाव से पूर्व बीजेपी के झंडाबरदारों द्वारा किए जा रहे प्रयासों के बारे में तफसील से बताएं चलते हैं।

PM Narendra Modi And CM Yogi Adityanath

 क्या बीजेपी के दांव से चित्त होंगे विपक्षी सूरमा?

यूं तो आगामी विधानसभा चुनाव में अपनी जीत दर्ज कराने हेतु बीजेपी की तरफ से प्रयासों का तांता लगा दिया गया है, लेकिन आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सीएम योगी के गोरखपुर दौरे को लेकर सियासी सूरमा अलर्ट मोड पर आ चुके हैं।  सियासी पंडित उनके दौर को विधानसभा चुनाव के चश्मे से देख रहे हैं। बता दें कि आज मोदी-योगी की जुगलबंदी गोरखपुर की जनता को 9600 करोड़ रूपए का तोहफा देने जा रही है। करोड़ों के इस तोहफे में आम जनता को लाभान्वित करने हेतु बेशुमार परियोजनाएं शामिल की गई हैं। इसके अलावा पिछले 30 साल से बंद पड़े उर्वक संयत्रों को खुलवाने का प्रयास भी किया जाएगा। इसके इतर नवनिर्मित एम्स के रूप में सीएम योगी की तरफ से प्रदेश की गोरखपुर की जनता को बड़ा तोहफा मिलेगा, जो न महज गोरखपुर अपितु समस्त प्रदेशासियों के लिए सुविधाजनक साबित होगा।

यहां जानिए CM योगी और PM मोदी के कार्यक्रम की रूपरेखा

खबरों की मानें तो सुबह 11 बजे पीएम मोदी और सीएम योगी दिल्ली एयरपोर्ट से यूपी के लिए रवाना होंगे। इसके बाद 12:25 बजे  गोरखपुर पहुंच जाएंगे। इसके बाद वे 12:50 एचयूएल गोरखपुर पहुंचेंगे। इसके बाद वे दोपहर एक बजे से 2.15 बजे तक- HURLफर्टिलाइजर प्लांट, AIIMS गोरखपुर सहित योजनाओ का लोकार्पण कार्यक्रम में शामिल होंगे. वहीं दोपहर 2.20 बजे दिल्ली के लिए निकलेंगे

यूरिया संयंत्र के शुरू होने से प्रदेश की जनता को मिलेगी राहत

इसके अलावा पिछले 30 साल से बंद पड़े यूरिया संचालन संयंत्र के शुरू होने से प्रदेश क जनता को बड़ी राहत मिलेगी। इस संयंत्र के शुरू होने से 12.7 एलएमटी उत्पादन इसे उपलब्ध कराएगा। माना जा रहा है कि इससे पूर्वांचल समेत आसपास के लोगों को यूरिया आपूर्ति में आ रही तमाम अवरोधों को दूर करने में उपयोगी साबित होगी।

PM Modi and CM Yogi

ऐसा होगा गोरखपुर का एम्स

वहीं, कल तक अपना उपचार कराने के लिए दिल्ली, मुंबई सहित देश के महागरों के अस्पतालों का दरवाजा खटखटाने वाले लोगों को अब उनके  अपने ही सूबे में सुगमता से स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने की दिशा में जनपद में निर्मित एम्स उपयोगी साबित होने जा रहा है। उस दिशा में गोरखपुर का यह नवनिर्मित एम्स कई मायनों में कारगर साबित होने जा रहा है। बता दें कि साल 2016 में सीएम योगी की तरफ से इसकी नींव रखी गई थी। तमाम उपकरणों से लैस ये अस्पताल 750 बेड का है, जिसमें मरीजों की हर व्याधी के उपचार की सुविधा उपलब्ध रहेगी। वहीं, सीएम योगी के इस दौर को सियासी सूरमा सियासी चश्मे से देख रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *