देश दुनिया वॉच

पुंछ के जंगलों में घिरे आतंकी, फाइनल वार के लिए पैरा-कमांडो भी तैनात

श्रीनगर : जम्मू कश्मीर के पुंछ में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ फिर से शुरू हो गई है. बताया जा रहा है कि आतंकी पुंछ के भट्टा दुरियन के घने जंगल में छिपे हुए हैं. सुरक्षाबलों ने आतंकियों की इन छोटी छोटी टुकड़ियों को घेर लिया है. आतंकवादियों के खिलाफ ऑपरेशन्स में सुरक्षाबल तकनीक का इस्तेमाल भी कर रहे हैं. बताया जा रहा है कि भट्टा दुरियन के घने जंगलों में 4-6 आतंकी छोटी छोटी टुकड़ियों में छिपे हुए हैं. इन्हें सुरक्षाबलों ने चारों तरफ से घेर लिया है. हालांकि, सुरक्षाबल किसी भी तरह का कोई जोखिम नहीं उठाना चाहते. पिछले 10 दिन से जारी इस मुठभेड़ में 9 जवान शहीद हो चुके हैं.

कभी भी आखिरी हमला कर सकते हैं सुरक्षाबल
बताया जा रहा है कि सुरक्षाबल आतंकियों पर आखिरी हमला कभी भी कर सकते हैं. सुरक्षाबलों द्वारा इस ऑपरेशन में नए निगरानी उपकरणों और तकनीक का भी इस्तेमाल किया जा रहा है.

सेना ने जारी की थी एडवाइजरी
इससे पहले सुरक्षाबलों ने भट्टा दुरियन और आसपास के इलाकों में रहने वाले लोगों के लिए एडवाइजरी जारी की थी. यहां के लोगों को स्थानीय मस्जिदों में लगे लाउडस्पीकर के माध्यम से लोगों को सतर्क किया गया था. दरअसल, सुरक्षाबल आतंकियों के खिलाफ आखिरी हमला करने की तैयारी में हैं, ऐसे में लोगों से कहा गया है कि वे घर पर रहें. वे वन क्षेत्र में न जाएं और अपने पशुओं को भी अपने घरों में ही रखें. इसके अलावा लोगों को राशन जुटाने के लिए भी कहा गया है.

पैरा-कमांडो भी तैनात
जानकारी के मुताबिक सेना पहले ही पैरा-कमांडो को तैनात कर चुकी है और निगरानी के लिए शनिवार को एक हेलीकॉप्टर भी वन क्षेत्र के ऊपर मंडराता देखा गया. वहीं जम्मू-राजौरी राजमार्ग, मेंढर और थानामंडी के बीच जारी ऑपरेशन के मद्देनजर मंगलवार को भी एहतियात के तौर पर यातायात बंद कर दिया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *