प्रांतीय वॉच

एसपी कोरिया संतोष सिंह ने रक्षित केंद्र के कॉन्फ्रेंस हॉल में ली अपराध समीक्षा बैठक

Share this

मनमोहन सिंह/बैकुंठपुर। रक्षित केन्द्र के कॉन्फ्रेंस हॉल में पुलिस अधीक्षक कोरिया ने अपराध समीक्षा बैठक रखी। उक्त बैठक के एजेंडा अनुसार गंभीर एवं सामान्य अपराध, लंबित चालान, मर्ग एवं शिकायत को प्रत्येक थानावार विस्तृत रूप से चर्चा किया गया। जहाँ गत माह में अच्छा काम करने वाले की एसपी ने तारीफ की वहीं दूसरी ओर खराब प्रदर्शन वाले थाना प्रभारी की क्लास भी ली।

पुलिस कप्तान ने थाना प्रभारीगण से कहा कि किसी भी निर्माण कार्य मे माननीय न्यायालय द्वारा स्थगन आदेश प्राप्त होने पर तत्काल एक्शन लेते हुए निर्माण कार्य को रुकवाया जावे, जिले में सूदखोरी की घटनाओं को संज्ञान में लेते हुए सूदखोरी पर शिकायत प्राप्त होने पर तत्काल मामला पंजीबद्ध कर सख्ती से कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए। वाहन चालको द्वारा अपराध घटित होने एवं दोषी पाए जाने वाहन चालकों का लाइसेंस निरस्तीकरण पर भी पुलिस कप्तान ने जोर दिया।

जिला जशपुर में हुई घटना पर संज्ञान लेते हुए एसपी ने कहा कि महिला अधिकारियों के साथ छात्रावास की सेक्युरिटी ऑडिट करे। वर्तमान में जिला कोरिया के बैकुण्ठपुर, मनेन्द्रगढ़, चिरमिरी व चरचा के ट्रैफिक व्यवस्था में आवश्यक सुधार लाने के लिए नगरपालिका/नगरनिगम के अधिकारियों, प्रमुख राजनैतिक पार्टियों, व्यापारियों के साथ एक बैठक आयोजित कर ट्रैफिक की समस्याओं को किस तरह हल किया जाए इस बारे में उनसे सलाह मशवरा करने पर जोर दिया।आगामी त्योहारों को दृष्टिगत रखते हुए एसपी ने कहा कि कोविड महामारी को ध्यान में रखते हुये कार्यक्रमों का आयोजन हो साथ ही किसी प्रकार के लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति न निर्मित होने पाए इस हेतु थाना प्रभारी प्रत्येक दिवस शाम को स्वयं गश्त करें।

जिले में चल रहे निजात अभियान पर पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह ने सभी प्रभारीगण को दो टूक कहा कि किसी भी प्रकार से झूठी कार्यवाही न हो इसका विशेष ध्यान रखे साथ ही उन्होंने पंचायतों एवं ग्राम सभाओं में निज़ात के कार्यक्रमों का आयोजन करने को कहा। पुलिस अधीक्षक कोरिया ने वर्तमान में होने वाले पासपोर्ट एवं नौकरी हेतु पुलिस वेरिफिकेशन और अंतिम जांच रिपोर्ट के लिए पुलिस टीम को सभी थाना प्रभारियों को कम से कम समय में वेरिफिकेशन करने का निर्देश दिया ।

समीक्षा बैठक के अंत में पुलिस अधीक्षक ने पुलिस अधिकारी कर्मचारियों को उच्च स्तर का अनुशासन बनाएं रखने हेतु निर्देशित किया। इस बैठक में उप पुलिस अधीक्षक (मुख्या) कविता ठाकुर, नगर पुलिस अधीक्षक चिरमिरी प्रतिपल सिंह, पुलिस अनुविभागीय अधिकारी मनेंद्रगढ़ राकेश कुर्रे, रक्षित निरीक्षक समेत जिले के सभी पुलिस प्रभारीगण उपस्थित रहे।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *