देश दुनिया वॉच

हर महीने नितिन गडकरी YouTube से कमाते हैं 4 लाख रुपये, आप भी जानें कैसे ?

यूट्यूब कमाई का बेहतरीन जरिया है. इसके जरिए कोई भी व्यक्ति हर महीने मोटी कमाई कर सकता है. नेता से लेकर अभिनेता और आम आदमी भी यूट्यूब से अच्छी खासी कमाई कर रहे हैं. केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी भी YouTube से हर महीने चार लाख रुपये तक कमा रहे हैं. Nitin Gadkari ने शुक्रवार को कहा कि यूट्यूब पर डाले गये उनके व्याख्यानों के वीडियो की रॉयल्टी के रूप में उन्हें हर महीने चार लाख रुपये मिलते हैं. महामारी के दौरान यूट्यूब पर डाले गये उनके वीडियो को देखने वालों की संख्या काफी बढ़ी है. भरूच में दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे (DME) के काम में हुई प्रगति की समीक्षा करते हुए गडकरी ने कहा कि उनके मंत्रालय ने सड़क बनाने वाले ठेकेदारों और परामर्शदाताओं को रेटिंग देनी शुरू की है.

क्या कहते हैं गडकरी?

सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री ने कहा कि कोविड-महामारी के दौरान उन्होंने दो काम किये। उन्होंने कहा कि मैं घर पर खानसामा बन गया और वीडियो कांफ्रेन्स के माध्यम से व्याख्यान देने लगा. मैंने ऑनलाइन 950 से अधिक व्याख्यान दिये. इसमें विदेशी विश्विद्यालयों के छात्रों के लिये दिये गये व्याख्यान शामिल हैं. उन्हें यूट्यूब पर अपलोड किया गया. उन्होंने कहा, यूट्यूब चैनल पर मेरे दर्शकों की संख्या काफी बढ़ी है और यूट्यूब अब मुझे हर महीने चार लाख रुपये रॉयल्टी के रूप में दे रहा है. अपनी बेबाक राय देने के लिए जाने जाने वाले गडकरी ने कहा कि भारत में जो लोग अच्छे काम करते हैं, उन्हें सराहना नहीं मिलती है.

इन योजनाओं पर तेजी से हो रहा काम

मंत्री ने आर्थिक विकास और रोजगार के अवसर पैदा करने के लिए आधुनिक एवं उच्च गुणवत्ता वाली सड़कों के नेटवर्क के महत्व पर भी जोर दिया. उन्होंने कहा कि गुजरात में 35,100 करोड़ रुपये की लागत से 423 किलोमीटर सड़क का निर्माण किया जा रहा है. गडकरी ने कहा कि इस एक्सप्रेस वे के तहत राज्य में 60 बड़े पुल, 17 इंटरचेंज, 17 फ्लाईओवर और आठ रोड ओवर ब्रिज (आरओबी) बनाए जाएंगे. मंत्री ने कहा कि इस एक्सप्रेसवे पर विश्व स्तरीय परिवहन सुविधा प्रदान करने के साथ-साथ राज्य में रोजगार के अवसर पैदा करने के लिए सड़क किनारे सुविधाओं आदि से जुड़े 33 केंद्र बनाने का भी प्रस्ताव है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *