रायपुर वॉच

भाजपा सांसदों का कामकाज जांचेगा केंद्रीय संगठन, प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना में गांव-गांव पहुंचने की मिली है जिम्मेदारी, सभी सांसदों से मांगी गई रिपोर्ट

रायपुर : भाजपा के केंद्रीय संगठन ने भाजपा सांसदों की ग्रेडिंग शुरू की है। छत्तीसगढ़ में भाजपा के नौ सांसद हैं। इन सांसदों के कामकाज की रिपोर्ट केंद्रीय संगठन ने मांगी है। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत सांसदों को गांव-गांव पहुंचने का जिम्मा सौंपा गया है। इसके लिए विशेष तौर पर एक बैग तैयार किया गया है, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और स्थानीय सांसद की तस्वीर लगाई गई है। प्रदेश के भाजपा सांसदों में कुछ काफी सक्रिय हैं।

राजनांदगांव के सांसद संतोष पांडेय मानसून सत्र समाप्त होने के बाद लोकसभा क्षेत्र के गांवों का दौरा कर रहे हैं। अब तक की रिपोर्ट के अनुसार रायगढ़ सांसद गोमती साय भी बेहतर परफार्मेंस कर रही हैं। सांसद संतोष पांडेय ने बताया कि गरीब परिवारों को दीपावली तक राशन उपलब्ध कराने की केंद्र सरकार ने व्यवस्था की है। इसे लेकर पार्टी पदाधिकारियों के साथ गांव-गांव जा रहे हैं।

आदिवासी अंचल में केंद्र सरकार की योजनाओं का कितना लाभ मिल रहा है, इसका भी आकलन किया जा रहा है। राजनांदगांव संसदीय क्षेत्र के कई इलाकों में पीएम आवास से लेकर केंद्र सरकार की अन्य योजनाएं नहीं पहुंच रही है। यह सभी रिपोर्ट केंद्रीय संगठन को सौंपी जाएगी। भाजपा के उच्च पदस्थ सूत्रों की मानें तो बस्तर में होने वाले भाजपा के चिंतन शिविर में भी सांसदों के परफॉर्मेंस को चेक किया जाएगा। दरअसल, विधानसभा चुनाव में कमजोर स्थिति के कारण अब केंद्र सरकार सांसदों के माध्यम से विकास की योजनाओं को अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने की कोशिश कर रही है। यही कारण है कि केंद्र की योजनाओं का जिम्मा सांसदों को सौंपा गया है।

कुछ सांसदों की रिपोर्ट कमजोर

प्रदेश के कुछ भाजपा सांसदों की रिपोर्ट कमजोर मिली है। उसके आधार पर केंद्रीय संगठन ने सांसदों को सक्रियता बढ़ाने का निर्देश दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कई केंद्रीय मंत्रियों ने सांसदों के साथ बैठक की और उनको अलग-अलग जिम्मेदारी सौंपी है। सांसदों को राज्य सरकार की योजनाओं में कमियों को भी उजागर करने का जिम्मा दिया गया है। इसके आधार पर पार्टी अब चुनावी रणनीति तैयार करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *