रायपुर वॉच

रक्षाबंधन के दिन सांप डसने से 2 सगी बहनों की मौत, एक साथ उठी अर्थी तो सबकी आंखें हुईं नम

अंबिकापुर : रक्षाबंधन का दिन भाई-बहनों के लिए खुशियों से भरा होता है, लेकिन सूरजपुर जिले के लटोरी चौकी क्षेत्र में इस दिन ऐसी घटना हुई जिससे एक परिवार में मातम पसर गया। दरअसल रात में सोने के दौरान 2 सगी बहनों को जहरीले सांप ने डस लिया था।परिजनों ने सांप को मार डाला और सुबह उन्हें लेकर मेडिकल कॉलेज अस्पताल पहुंचे। यहां डॉक्टरों ने जांच पश्चात उन्हें मृत घोषित कर दिया। पीएम पश्चात दोनों बहनों की अर्थी एक साथ उठीं, यह देख परिजनों सहित गांव वालों की आंखें नम हो गईं। सूरजपुर जिले के लटोरी चौकी अंतर्गत ग्राम हरिपुर निवासी भारती 7 वर्ष व ज्योति 15 वर्ष पिता रामसाय सगी बहनें थीं। शनिवार की रात दोनों मां उर्मिला, पिता व दादी के साथ जमीन पर बिस्तर लगाकर सो रही थीं। रात करीब 2 बजे दोनों अचानक उठ गईं और परिजनों को बताया कि उन्हें किसी चीज ने काट लिया है। यह सुनकर परिजन हड़बड़ाकर उठे और शरीर पर देखा तो सांप डसने के निशान बने हुए हैं। उन्होंने कमरे में इधर-उधर देखा तो जहरीला सांप था। सांप को देखते ही सबके होश उड़ गए। उन्होंने तत्काल सांप को मार डाला।

डॉक्टरों ने घोषित किया मृत
दोनों बहनों को सांप द्वारा डस (Snake bite) लिए जाने से घर में कोहराम मचा हुआ था। परिजनों की समझ में नहीं आ रहा था कि वे करें भी तो क्या करें। सुबह करीब 7 बजे दोनों को मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाया गया। यहां जांच पश्चात डॉक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया।

एक साथ उठी अर्थी, रो पड़े सभी
अस्पताल में दोनों बहनों का शव देख माता-पिता व अन्य परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया। पीएम पश्चात शवों को घर लाया गया। यहां एक साथ दोनों बहनों की अर्थी उठी तो वहां मौजूद सभी की आंखें नम हो गईं। रक्षाबंधन के दिए एक परिवार की खुशियां मातम में बदल गईं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *