रायपुर वॉच

छत्तीसगढ़ में PDS चावल चोरी का मामला, कांग्रेस नेता और राइस मिल मालिक गौरव अग्रवाल पर FIR, पुलिस ने मैनेजर सहित 3 को 15 दिन रिमांड पर लिया

बिलासपुर : बिलासपुर में PDS चावल चोरी करने के मामले में लक्ष्मी राइस मिल के मालिक और जिला कांग्रेस महामंत्री गौरव अग्रवाल के खिलाफ चकरभाठा थाना पुलिस ने FIR दर्ज कर ली है। इसके बाद से आरोपी नेता का मोबाइल बंद है। वह फरार बताए जा रहे हैं। उनकी गिरफ्तारी को लेकर बिल्हा और चकरभाठा क्षेत्र में पुलिस टीमों ने छापा मारा, लेकिन सफलता नहीं मिली है। वहीं गुरुवार को गिरफ्तार किए गए मिल के मैनेजर मन्नालाल अग्रवाल समेत दो विक्रेताओं विजय कुमार पात्रे व दौलत पात्रे को 15 दिन की पुलिस रिमांड पर लिया गया है। ग्रामीण क्षेत्रों की राशन दुकानों के ताले तोड़कर लगातार 5 अगस्त से चावल और शक्कर चोरी करने वाले चोर गिरोह को पुलिस की स्पेशल टीम ने गुरुवार को पकड़ा था। पुलिस ने इस मामले में अबतक तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास से 500 बोरी चावल, 300 खाली बोरी और वारदात में इस्तेमाल गाड़ी बरामद की गई थी। पुलिस की पूछताछ में जानकारी सामने आई कि राइस मिल कांग्रेस नेता गौरव अग्रवाल की है। उस दिन पुलिस ने उसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की।

नेता प्रतिपक्ष ने दी थी 72 घंटे की चेतावनी
शुक्रवार को नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने SP दीपक झा से मुलाकात कर मिल मालिक के खिलाफ कार्रवाई को लेकर 72 घंटे का अल्टीमेटम दिया था। उन्होंने कहा था कि अगर पुलिस मिल मालिक के खिलाफ कार्रवाई नहीं करती है तो BJP उग्र आंदोलन करेगी। बाद में दबाव बढ़ने पर पुलिस ने अब राइस मिल के मालिक गौरव अग्रवाल के खिलाफ FIR दर्ज कर लिया है। चकरभाठा TI सुनील तिर्की ने बताया कि आरोपी की तलाश की जा रही है। चकरभाठा TI के मुताबिक आरोपियों ने पुलिस को बताया है की वे इस चावल को बिल्हा के लक्ष्मी राइस मिल में बेचने जा रहे थे। इसके बाद पुलिस ने मिल में छापा मारकर मैनेजर मन्नालाल अग्रवाल को हिरासत में ले लिया। पूछताछ में जानकारी सामने आई कि पिछले कुछ महीनों से विरौटी गांव जिला मुंगेली के चोर गिरोह से PDS चावल की खरीद की जा रही थी। मिल के मैनेजर ने स्वीकार किया है कि चिरौटी समेत बेलगहना, सकरी, कोटा, हिर्री, तखतपुर, मल्हार, चकरभाठा, समेत मुंगेली से राशन का चावल खरीदा गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *