देश दुनिया वॉच

बच्चे ने पोर्न देखा तो भड़का उ. कोरिया का तानाशाह, पूरे परिवार को सुनाई ये भयंकर सजा

प्योंगयांग। उत्तर कोरिया सरकार ने देश में पोर्न के विरोध में अभियान छेड़ रखा है। सत्ताधारी पार्टी ने यहां तक कि स्कूलों में भी पोर्न के विरोध में जागरूकता अभियान शुरू किया है। इसके अलावा पोर्न से जुड़े लोगों को मृत्युदंड भी दिया जा रहा है।

उत्तर (north korea punishment on watching porn) कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन का कहना है कि पोर्न की वजह से समाज खराब हो रहा है। इसी बीच स्कूल के एक बच्चे द्वारा पोर्न देखे जाने पर किम जोंग उन पर उस बच्चे को ही नहीं बल्कि उसके पूरे परिवार को भयंकर सजा सुनाई है। डेली एनके की रिपोर्ट के अनुसार एक किशोर ने अपने घर में पोर्न देखने की गलती की। उस वक्त बच्चे के माता-पिता घर पर नहीं थे।

लेकिन उत्तर कोरिया पुलिस ने आईपी एड्रेस को ट्रैक कर बच्चे को पोर्न देखते हुए रंगेहाथ पकड़ लिया। पोर्न वीडियो देखने के अपराध में बच्चे के साथ ही संपूर्ण परिवार को सीमा के पास छोड़ दिया गया और समाज से बाहर करने की सजा दी गई। शुक्र इस बात का है कि तानाशाह ने बच्चे को फांसी की सजा नहीं दी। यह बच्चा जिस स्कूल में पढ़ रहा था वहां के प्रिसिपाल को भी किम जोंग ने नहीं छोड़।

स्कूल प्रिंसिपल को भी नहीं छोड़ा
उत्तर कोरिया के नियमानुसार स्कूल में बच्चों की गलती के पीछे उसके प्रिंसिपल को दोषी ठहराया जाता है। इस मामले में बताया जा रहा है कि शिक्षक अपनी जिम्मेदारी पूर्ण नहीं कर सके। ऐसे में प्रिंसिपल को लेबर कैंप भेज दिया गया। यहां उन्हें कठोर परिश्रम करना होगा। उत्तर कोरिया में कड़े कानून हैं और इनका पालन भी कड़ाई से कराया जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *