क्राइम वॉच

मोबाइल टावर पर चढ़ा युवक…. सुकमा पुलिस को लेनी पड़ी ओडिशा के फायर ब्रिगेड की मदद…. रस्सी से हाथ-पैर बांधकर 5 घंटे बाद कपड़े के झूले से उतारा

Share this

सुकमा : सुकमा में सोमवार को एक मानसिक दिव्यांग युवक मोबाइल के टावर पर चढ़ गया। यह देख कर कुछ ही देर में टावर के नीचे लोगों की भीड़ जुट गई। उसको उतारने के लिए नीचे गद्दे बिछाए गए। सूचना मिलने पर पुलिस भी पहुंच गई, लेकिन कामयाबी हाथ नहीं लगी। इसके बाद पड़ोसी राज्य ओडिशा से फायर ब्रिगेड की सहायता मांगी गई और करीब 5 घंटे की मशक्कत के बाद युवक को नीचे उतारा जा सका।

जानकारी के मुताबिक, दोरनापाल नगर पंचायत में जियो कंपनी का मोबाइल टावर लगा हुआ है। सोमवार दोपहर करीब 2.30 बजे एक युवक उस टावर पर चढ़ गया। आसपास के लोगों ने देखा तो शोर मचाया। इसके बाद मौके पर भीड़ जुट गई। सूचना मिलने पर पुलिस के साथ ही टावर के सामने रहने वाला युवक का परिवार भी पहुंच गया। उन्होंने बताया कि युवक मानसिक रूप से बीमार है। इस दौरान उसे समझाया गया, लेकिन वह नीचे नहीं उतारा।

देशी जुगाड़ से भी हुआ युवक को उतारने का प्रयास
पुलिसकर्मियों और अन्य लोगों ने देशी जुगाड़ का इस्तेमाल कर के भी युवक को नीचे उतारने का प्रयास किया। नगरीय प्रशासन विभाग के कर्मचारियों ने टावर के नीचे गद्दे बिछा दिए। टावर पर दरी बांधी गई, लेकिन टीम प्रशासन की टीम उसे नीचे उतारने में कामयाब नहीं हो सकी। आसपास फायर ब्रिगेड की सुविधा नहीं होने के कारण पड़ोसी और नजदीकी राज्य ओडिशा से फायर ब्रिगेड की सहायता मांगी गई।

फायरकर्मियों की टीम शाम करीब 7.30 बजे युवक को नीचे उतार सकी
फायरकर्मियों की टीम ने युवक के हाथ-पैर रस्सी से बांधे और फिर कपड़े का झूला बना शाम करीब 7.30 बजे उसे नीचे उतार सके। युवक को दोरनापाल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उसको डॉक्टरों ने सामान्य करने का प्रयास किया और परिजनों को बुलाया। इसके बाद युवक को उसके परिजनों के हवाले कर दिया गया। परिजनों का कहना है कि वह युवक पर नजर रखते हैं, लेकिन पता ही नहीं चला कि कब वह बाहर चला गया।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *