देश दुनिया वॉच

बिहार विधानसभा में पुलिस बिल पर चर्चा के दौरान विधायकों और सुरक्षाबलों में हाथापाई

Share this

पटना : बिहार विधानसभा में भारी हंगामा चल रहा है. बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस विधयेक पर चर्चा के दौरान ये बवाल हुआ है. विपक्ष के विधायकों और सुरक्षाबलों में झड़प की खबर है. विपक्षी विधायक धरने पर बैठे हुए हैं. इस विधेयक को लेकर नीतीश सरकार पर विपक्ष हमलावर रहा है.

बताया जा रहा है कि विधानसभा अध्यक्ष के चेंबर के बाहर हाथापाई और मारपीट की नौबत आई. सदन में प्रस्ताव पास कराने के दौरान अध्यक्ष की कुर्सी तक विपक्ष के विधायक पहुंच गए और अध्यक्ष के हाथ से विधेयक खींचने की कोशिश की. विधानसभा अध्यक्ष को चेंबर से निकालने के लिए पटना के डीएम और एसएसपी तक को जुटना पड़ा.

मंगलवार को बिहार विधानसभा में भारी हंगामे के बीच बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस विधयेक पेश हुआ. इस दौरान नीतीश कुमार मुर्दाबाद के नारों भी लगे, जिसके बाद सदन स्थगित कर दिया गया. इधर, लालू प्रसाद यादव ने भी ट्वीट करके नीतीश सरकार को घेरा है. उन्होंने कहा कि लोहिया जयंती पर नीतीश में हिटलर, मुसोलिनी और पोल पॉट की आत्मा समा गई है. वह तिलमिलाए जा रहे हैं.

इससे पहले बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस विधेयक के खिलाफ विधानसभा घेराव की ओर बढ़े उग्र आरजेडी नेताओं और कार्यकर्ताओं को रोकने के लिए पुलिस ने वाटर कैनन का इस्तेमाल कर रोकने की कोशिश की गई. बिहार स’शस्त्र पुलिस बल विधेयक के खिलाफ तेज प्रताप समेत आरजेडी के नई नेता शामिल हैं.

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *