देश दुनिया वॉच

NEET Paper Leak Case : CBI ने सीलबंद लिफाफे में दाखिल की जांच रिपोर्ट, सुप्रीम कोर्ट आज करेगा सुनवाई

Share this

NEET पेपर लीक मामले में CBI ने सुप्रीम कोर्ट में सीलबंद लिफाफे में जांच रिपोर्ट गुरुवार को दाखिल कर दी है. इससे पहले सुप्रीम कोर्ट में एनटीए ने भी अपना जवाब दाखिल किया था. शिक्षकों द्वारा सीबीआई पर सवाल उठाया जा रहा है कि जब कोई गड़बड़ी हुई ही नहीं है तो हजारी बाग में जला हुआ पेपर क्या है?

केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने स्थापित किया है कि एनईईटी यूजी घोटाले से संबंधित पेपर हजारी बाग के ओएसिस स्कूल द्वारा लीक किया गया था. वहां पहुंचे कागजात के दो सेट की सील टूटी हुई थी और स्कूल का स्टाफ मामले को जानकारी निर्धारित लोगों को देने की बजाय चुप्पी साधे रहा.दरअसल, सीबीआई की जांच रिपोर्ट के आधार पर ही तय होगा कि नीट की परीक्षा दोबारा कराई जाएगी कि नहीं.

एनटीए ने कहा था किसी ट्रंक से कोई पेपर नहीं हुआ था गायब

NTA ने अपने जवाब में कहा कि पटना/हजारीबाग मामले में किसी भी ट्रंक में कोई प्रश्न पत्र गायब नहीं पाया गया. प्रत्येक प्रश्न पत्र में एक अद्वितीय क्रमांक होता है और उसे एक विशेष उम्मीदवार को सौंपा जाता है.

साथ ही बताया गया कि कोई भी ताला टूटा हुआ नहीं मिला. एनटीए पर्यवेक्षकों की रिपोर्ट में कुछ भी प्रतिकूल नहीं बताया गया. कमांड सेंटर में सीसीटीवी कवरेज की लगातार निगरानी की गई थी. इसलिए कोई अप्रिय घटना या पेपर लीक होने का कोई संकेत नहीं मिला था.

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *