स्पोर्ट्स वॉच

हिसाब बराबर: टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 68 रनों से हराया, फाइनल में मारी धमाकेदार एंट्री, अक्षर- कुलदीप रहे जीत के हीरो

Share this

IND vs ENG T20 World Cup 2024 Semifinal 2 : टी20 वर्ल्ड को 2024 का दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 68 रन से हरा दिया है. इस जीत के साथ टीम इंडिया ने फाइनल में एंट्री मार ली है अब उसका सामना खिताबी भिड़ंत में दक्षिण अफ्रीका से होगा.

172 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड के बल्लेबाज कोई बड़ी पार्टनरशिप लगा ही नहीं पाए. इंग्लैंड की आधी टीम 50 रन के भीतर आउट हो गई थी, जिसके बाद टीम इंडिया की जीत औपचारिकता मात्र रह गई थी. भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट कुलदीप यादव और अक्षर पटेल ने लिए, इन दिनों गेंदबाजों ने तीन-तीन विकेट लिए.

भारत ने दिया था 172 का लक्ष्य

टॉस हारकर पहले पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने स्कोरबोर्ड पर 171 रन लगाए. रोहित शर्मा की 57 रन और सूर्यकुमार यादव के 47 रनों की बदौलत भारत 171 रन के स्कोर तक पहुंचने में सफल रहा. अंतिम ओवरों में हार्दिक पांड्या ने 23 रन और रवींद्र जडेजा ने 17 रन की कैमियो पारी खेलकर महफिल लूटी.

172 के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम की शुरुआत बहुत खराब रही. कप्तान जोस बटलर से विकेट गिरने का सिलसिला शुरू हुआ जो अंत तक रुका ही नहीं. आधी इंग्लिश टीम 50 रन के भीतर पवेलियन लौट चुकी थी. कप्तान जोस बटलर ने 23 रन और हैरी ब्रूक ने 25 रन का योगदान दिया. 15 ओवर तक इंग्लैंड 86 रन पर 8 विकेट गंवा दिए थे. चूंकि हाथ में मात्र 2 विकेट बाकी थे, ऐसे में 5 ओवरों में 86 रन बना पाना लगभग असंभव काम प्रतीत हो रहा था.

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *