देश दुनिया वॉच

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस को एक और बार लगा जोर का झटका, 6 बार के विधायक ने थामा बीजेपी का दामन

मध्य प्रदेश : पुरे देश  में लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका हैं. तीसरे चरण के मतदान के  पहले कांग्रेस को  बड़ा  झटका लगा हैं. छत्तीसगढ़ के बाद अब   मध्य प्रदेश में भी ये सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है.  कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक और पूर्व मंत्री रामनिवास रावत ने बीजेपी का दामन थाम लिया है. रामनिवास सूबे के सीएम मोहन यादव, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा और न्यू जॉइनिंग टोली के प्रदेश संयोजक नरोत्तम मिश्रा की उपस्थिति में शामिल हुए. इस दौरान मुख्यमंत्री ने उनका स्वागत किया. बता दें कि बीते दिन  ही इंदौर सीट से कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय बाम अपना नामांकन वापस लेने के साथ ही बीजेपी में शामिल हो गए थे.

बता दें  कि रामनिवास रावत विजयपुर से 6 बार विधायक रहे हैं. वो मुरैना-श्योपुर लोकसभा सीट से सत्यपाल सिंह सिकरवार को लोकसभा का टिकट दिए जाने से नाराज थे. वैसे रावत पहले मुरैना में पीएम मोदी के कार्यक्रम के दिन बीजेपी में शामिल होने वाले थे. हालांकि, तब कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने उनको किसी तरह मना लिया था. रामनिवास रावत 8 बार विधानसभा और 2 बार लोकसभा का चुनाव लड़ चुके हैं.

गौरतलब हैं कि बीते कुछ दिनों पहले ही इंदौर सीट से कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय बाम ने अपना नामांकन वापस ले लिया था. इसके बाद वो बीजेपी में शामिल हो गए थे. इस सीट से बीजेपी ने शंकर लालवानी को टिकट दिया है. बाम के नामांकन वापस लेने के बाद बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक पोस्ट किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *