देश दुनिया वॉच

श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्राली तालाब में पलटी, 7 बच्चों समेत 20 की मौत

Share this

उत्तर प्रदेश। कासगंज में श्रद्धालुओं से भरा ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर तालाब में पलट गया। हादसे में सात बच्चों सहित 20 लोगों की मौत हो गई है। स्थानीय लोग प्रशासन की मदद से तलाश में जुट गए। घायलों को कासगंज जिला अस्तपाल में भर्ती कराया गया है।थाना जैथरा क्षेत्र के गांव नगला कसा निवासी से ट्रैक्टर ट्राली में सवार होकर करीब 45 लोग शनिवार की सुबह गंगा स्नान के लिए गए थे। करीब साढ़े दस बजे थाना पटियाली क्षेत्र के गांव थाना दरियावगंज के पास ट्रैक्कर पुलिया पर अनियंत्रित होकर तालाब में जा गिरा। आवाज सुन आसपास के लोग पहुंचे और मदद में जुट गए।

हादसे की सूचना पर पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे। घटना में 20 लोगों की मौत हो गई। 15 लोग घायल हुए है। घायलों को स्थानीय अस्तपाल में भर्ती कराया गया। मरने वालों में सात बच्चे भी शामिल है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद कासगंज में हुए सड़क हादसे का संज्ञान लिया। मुख्यमंत्री योगी ने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। सीएम योगी ने हादसे में मृतकों के परिजनों को 2 – 2 लाख रुपये और गंभीर रूप से घायलों को 50 हज़ार रुपये सहायता राशि देने के निर्देश दिए हैं। सीएम ने सभी घायलों का समुचित निशुल्क उपचार कराने के भी निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की है। मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को मौके पर पहुंचकर राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *