देश दुनिया वॉच

छत्तीसगढ़ में इस तारीख से शुरू होगी बोर्ड की परीक्षा, कड़ी सुरक्षा के बीच प्रश्न पत्र परीक्षा केन्द्रों के लिए हुए रवाना

राजनंदगांव। छत्तीसगढ़ बोर्ड परीक्षाएं 1 मार्च से शुरू होने वाली है। इसके लिए प्रश्न पत्र पहुंचने पर राजनांदगांव शहर के स्टेट हाई स्कूल से कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं का पर्चा कड़ी सुरक्षा के बीच संबंधित परीक्षा केन्द्रों के लिए रवाना किया गया, जो फिलहाल निकटतम थानों में जमा रहेंगे और परीक्षा के दिन इन प्रश्न पत्रों को परीक्षा केन्द्रों तक पहुंचाया जाएगा। दरअसल, 1 मार्च से आयोजित हो रही बोर्ड परीक्षाओं के लिए प्रश्न पत्र पहुंचने पर इन प्रश्न पत्रों का कड़ी सुरक्षा के बीच राजनंदगांव शहर के स्टेट हाई स्कूल से संबंधित परीक्षा केन्द्रों के लिए वितरित किया गया।

बोर्ड परीक्षाओं के मद्देनजर कक्षा 10वीं और बारहवीं की परीक्षाएं आयोजित होगी। जिसके लिए राजनांदगांव जिले के चार विकास खण्डों में 88 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। इन केन्द्रों के लिए शनिवार को प्रश्न पत्र सुरक्षा बल के साथ परीक्षा केन्द्रों के निकटतम थानों के लिए रवाना किया गया है। परीक्षा के दिन संबंधित थानों से प्रश्न पत्र परीक्षा केन्द्रों तक पहुंचाए जाएंगे।

इस संबंध में शिक्षा विभाग के सहायक संचालक आदित्य खरे ने बताया कि इन प्रश्न पत्रों को यहां से ले जाकर थानों में रखा जाएगा और फिर थानों से विषय वार परीक्षा वाले दिन इसे परीक्षा केन्द्रों तक पहुंचाया जाएगा। छत्तीसगढ़ बोर्ड परीक्षा की तरीखों के तहत दसवीं बोर्ड की परीक्षा 2 मार्च से और 12वीं बोर्ड की परीक्षा 1 मार्च से निर्धारित की गई है। इन परीक्षाओं में 10वीं बोर्ड के लिए राजनांदगांव जिले से 12 हजार 9 सौ 10 विद्यार्थी और 12वीं बोर्ड की परीक्षा के लिए 10 हजार 20 विद्यार्थी सम्मिलित होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *