प्रांतीय वॉच

CG BREALING : हेडमास्टर समेत 3 टीचर सस्पेंड…जानिए क्या हैं पूरा मामला

कोंडागांव। स्कूल के टॉयलेट के बाहर गंदगी मिलने पर 25 छात्राओं के हाथ गर्म तेल से जला दिये गए। वहीं मामला सामने आने के बाद हेडमास्टर समेत 3 शिक्षकों को निलंबित कर दिया गया। वहीं एक सफाईकर्मी भी बर्खास्त हो गया। पूरा मामला माकड़ी ब्लॉक के ग्राम केरावाही स्थित पूर्व माध्यमिक स्कूल का है।

बताया रहा है कि शुक्रवार को लंच टाइम में शिक्षक बाहर गए थे। जब लौटे तो देखा कि टॉयलेट के बाहर किसी ने शौच कर दिया है। आरोप है कि इसके बाद 25 छात्राओं के हाथों पर गर्म तेल डालने का आदेश दे दिया गया। शिक्षकों ने बच्चों को एक-दूसरे पर गर्म तेल डालने के लिए मजबूर किया। वहां मिड-डे-मील का भोजन पकाने के लिए तेल चढ़ाया गया था, उसी को छात्राओं पर डाला। वहीं वीडियो वायरल होने पर शिक्षा विभाग ने मामले को संज्ञान लिया है।

शिक्षा विभाग ने जांच टीम गठित की और स्कूल भेजा। टीम ने जांच रिपोर्ट जिला शिक्षा अधिकारी मधुलिका तिवारी को सौंप दिया है। जांच में हेडमास्टर और दो शिक्षकों की लापरवाही सामने आई है। घटना के समय तीनों स्कूल से गैरहाजिर पाए गए। लापरवाही के लिए हेडमास्टर जोहर मरकाम, टीचर मिताली वर्मा और पूनम ठाकुर को निलंबित कर दिया गया है। वहीं, एक सफाई कर्मचारी को बर्खास्त कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *