प्रांतीय वॉच रायपुर वॉच

EVM में गड़बड़ी हुई है, लोकसभा चुनाव बैलेट पेपर से हो : सुशील आनंद शुक्ला

Share this

रायपुर। छत्‍तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की बुरी हार हुई है। चुनाव में हार के बाद राजनेताओं की प्रतिक्रिया आने लगी हैं। अभनपुर कांग्रेस प्रत्याशी धीरेन्द्र साहू ने EVM से छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया था, तो वहीं अब कांग्रेस नेता सुशील आनंद शुक्ला ने परिणाम को अप्रत्याशित बताया है। वहीं छत्‍तीसगढ़ में हार के लिए ईवीएम को जिम्‍मेदार ठहराया है। उनका कहना है कि EVM में गड़बड़ी हुई है। इसके बाद उन्‍होंने चुनाव आयोग से मांग की है कि 2024 में होने वाले आगामी लोकसभा चुनाव बैलेट पेपर से होने चाहिए।

उन्‍होंने कहा, छत्‍तीसगढ़, मध्‍यप्रदेश और राजस्‍थान विधानसभा चुनाव के जो परिणाम आए हैं, वो बेहद ही अप्रत्‍याशित और चौंकाने वाले हैं। विशेषतौर से छत्‍तीसगढ़ को लेकर जो पार्टी का आंकलन था और जो परिणाम आएं हैं वो इस बात को साबित करने के लिए पर्याप्‍त हैं कि यहां कहीं न कहीं ईवीएम में गड़बड़ियां हुई हैं। यहां की जनता आज भी यह मानने को तैयार नहीं है कि यहां कांग्रेस की सरकार नहीं बनी है। चुनाव आयोग को इसे देखना चाहिए।

उन्‍होंने कहा, प्रजातंत्र में यदि किसी प्रणाली पर सवाल उठा रहे हैं तो भविष्‍य में इस पर प्रतिबंध लगना चाहिए। बैलेट पेपर से चुनाव होने चाहिए। कुरूद विधानसभा में बहुजन समाज पार्टी के उम्‍मीदवार ने दावा कि उन्‍होंने परिवार के साथ वोट डाला, लेकिन उन्‍हें शून्‍य वोट मिला।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *