प्रांतीय वॉच

स्कूल में भूत का डर : अचानक छात्राएं चीखते-चिल्‍लाते हुईं बेहोश, भूत-प्रेत समझ करने लगे हनुमान चालीसा का पाठ

बालोद। CG NEWS : छत्‍तीसगढ़ के बालोद जिले से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। एक ऐसी घटित हुई है जिसने सबको आश्चर्य में डाल दिया है। जिले के ग्राम भैंसबोड़ में स्थित हाईस्कूल में इन दिनों छात्राओं के अचानक बेहोश होकर जोर-जोर से चिल्लाने का बड़ा मामला सामने आया है। इस घटना से सारे हाईस्कूल और लोग बहुत ही ज्यादा डरे हुए है

हाईस्कूल के प्राचार्य ने बताया कि जुलाई से लगभग 11 -12 बच्चें बेहोश हो चुकी है। बच्चें प्रार्थना के समय कई बार गिर जाते है।क्लास में बच्चें बैठे-बैठे भी अजीब सी हरकते करते हुए चीखते है। लगभग बेहोश की स्थिति में आ जाते है। ये जुलाई से अगस्त के बीच शुरू हुआ है। कई-कई बार जिला चिकित्सालय से एम्बुलेंस बुलवाकर भेजा भी गया है। अभी 3 बच्चें मूर्छित हुए थे जिन्हें डॉक्टरों द्वारा जांच किया जा रहा है।

इस दौरान छात्राएं अजीब हरकत भी कर रही हैं। इस घटना से हड़कंप मच गया है। लगातार हो रही इस घटना से अन्य स्कूली छात्राएं, शिक्षक व पालकगण परेशान है। छात्राएं क्‍यों बेहोश हो रही है, घटना के पीछे क्या कारण है, इसकी जानकारी किसी को नहीं है। इस मामले को देखते हुए वहां मौजूद लड़कियां सहित अन्‍य लोग भूत-प्रेत की घटना समझ हनुमान चालीसा का पाठ, धूप एवं अपने ईष्ट देवी-देवताओं की पूजा करने लगे।

स्वास्थ्य विभाग की टीम स्कूल में पहुच बेहोश हुए छात्राओं का स्वास्थ्य परीक्षण कर जांच कर रही है। CMHO जेएल उईके ने इस घटना को साइकोलाजी का कारण बता रहे हैं। वहीं जांच के बाद ही वास्तविक कारण बताने की बात सीएमएचओ ने कही है। साथ ही छात्राओं को समझाइश दी जा रही है कि घबराए ना। बहरहाल इस घटना से सभी डरे हुए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *